लॉ इंटर्न मामला: मीडिया रिपोर्टिंग पर हाईकोर्ट ने लगाया वैन

  • लॉ इंटर्न मामला: मीडिया रिपोर्टिंग पर हाईकोर्ट ने लगाया वैन
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-9:17 PM

नई दिल्ली :सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के चेयरमैन स्वतंत्र कुमार पर लॉ इंटर्न  द्वारा लगाए गए कथित यौन शोषण के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने मीडिया रिपोर्टिंग पर वैन लगा दिया है।

न्यायमूर्ति मनमोहन ने इस मामले में पूर्व जस्टिस की याचिका पर सुनवाई करते हुए अंतरिम आदेश पास किया है और कहा है कि पूर्व जज की फोटोग्राफ न तो टी.वी में दिखाई जाए और न ही प्रकाशित की जाए। साथ ही कहा है कि इंटरनेट वेबसाईट पर भी अगर कहीं फोटो लगाई गई है तो उसे हटाया जाए।

सभी मीडिया संस्थान को निर्देश दिया गया है कि वह सिर्फ अदालत में हुई कार्रवाई की ही रिपोर्टिंग कर सकते हैं। अब इस मामले में 24 फरवरी को सुनवाई होगी। इस मामले में पूर्व जस्टिस की तरफ से दायर याचिका में इस मामले में मीडिया रिपोर्टिंग को बैन करने की मांग की थी। दलील दी गई कि सिर्फ अदालत में हुई निष्पक्ष सुनवाई की रिपोर्टिंग की ही अनुमति मीडिया संस्थानों को दी जाए।

जस्टिस स्वतंत्र कुमार ने अपनी याचिका में मीडिया संस्थानों व उन पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ इंटर्न से पांच करोड़ रुपए मुआवजा मांगा है। 11 जनवरी को जस्टिस कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस,टाईम्स नाऊ,सी.एन.एन-आई.बी.एन को कानूनी नोटिस भेजकर कहा था कि वह तय समय में माफी मांग ले अन्यथा उन सभी के खिलाफ सिविल व आपराधिक मानहानि का केस दायर किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You