सिख दंगा मामला: टाईटलर को राहत देने से हाई कोर्ट ने किया इंकार

  • सिख दंगा मामला: टाईटलर को राहत देने से हाई कोर्ट ने किया इंकार
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-9:31 PM

नई दिल्ली : वर्ष 1984 सिख दंगा मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के उस आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है जिसमें इस मामले में आरोपी कांग्रेसी नेता जगदीश टाईटलर के खिलाफ सी.बी.आई को दोबारा से जांच करने का आदेश दिया गया था।

न्यायमूर्ति वी.पी.वैश्य ने  टाईटलर के वकील अरविंद निगम द्वारा दी गई दलीलों को अस्वीकार करते हुए रोक लगाने से इंकार किया है। टाईटलर के वकील ने दलील दी कि इस मामले की सुनवाई की तारीख चुनाव से पहले की दे दी जाए। खंडपीठ ने कहा कि वह इस मामले की सुनवाई के लिए मार्च की तारीख नहीं दे सकते है क्योंकि  मार्च में पहले ही काफी मामले सुनवाई के लिए लगे हैं। जिसके बाद अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 17 अप्रैल तय की है।

वर्ष 1984 में हुए सि दंगा मामले में पूर्व में सी.बी.आई ने अपनी जांच के बाद कांग्रेसी नेता जगदीश टाईटलर को इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी और मामला बंद करने की मांग की थी। कड़कडड़ूमा कोर्ट ने इस रिपोर्ट को स्वीकार करने से इंकार करते हुए जांच एजेंसी को दोबारा से जांच करने का आदेश दिया था। इसी आदेश को टाईटलर ने उच्च न्यायालय में चुनौती दे रखी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You