महाकाल की भस्म आरती की ऑनलाइन अनुमति हुई फिर से शुरू

  • महाकाल की भस्म आरती की ऑनलाइन अनुमति हुई फिर से शुरू
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-11:54 AM

उज्जैन: महाकाल ज्योर्तिलिंग मंदिर में नंदी हॉल विस्तार के निर्माण कार्य की वजह से भगवान महाकाल की भस्म आरती की बंद की गई ऑनलाइन अनुमति इसी सप्ताह फिर शुरू हो जाएगी। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि देश-विदेश में कहीं से भी इंटरनेट के जरिए श्रद्घालु महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की वेबसाइट पर जाकर अब फिर से भस्म आरती की ऑनलाइन अनुमति ले सकेंगे। इसके लिए श्रद्घालुओं को अपनी फोटो पहचान का कोई भी वैधानिक सबूत ऑनलाइन लोड करना पड़ता है।

इजाजत मिलते ही श्रद्घालु इसका प्रिंट निकाल सकता है। प्रबंधन ने कहा कि भगवान महाकाल की भस्म आरती की ऑनलाइन अनुमति इसी सप्ताह फिर से शुरू हो जाएगी। मंदिर में नंदी हॉल विस्तार निर्माण कार्य के चलते प्रशासन ने पिछले लंबे समय से ऑनलाइन अनुमति बंद कर रखी थी। फिलहाल श्रद्घालुओं को केवल मंदिर के काउंटर से भस्म आरती की अनुमति ही जारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि 20 जनवरी के पहले महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की वेबसाइट पर भस्म आरती की ऑनलाइन अनुमति खोल दी जाएगी। कई श्रद्घालु उज्जैन आ जाते हैं लेकिन अधिक भीड़ के चलते उन्हें भस्मारती की अनुमति नहीं मिलती। इस सुविधा के चलते श्रद्घालु भस्म आरती की पहले से अनुमति लेकर यात्रा की योजना बना सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You