समूचे मध्यप्रदेश में सर्दी का कहर जारी

  • समूचे मध्यप्रदेश में सर्दी का कहर जारी
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-12:43 PM

भोपाल: उत्तर भारत के कई इलाकों के साथ समूचे मध्यप्रदेश में भी ठंड का कहर बदस्तूर जारी है, और मौसम विभाग का कहना है कि आज संभवत: प्रदेश के कुछ स्थानों पर दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है, हालांकि कई जगहों पर कोहरा छाया रहेगा और बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार भोपाल सहित प्रदेश के कई शहरों, गांवों और कस्बों में आज भी कोहरा छाया रहा, जिससे सड़क, रेल एवं वायु यातायात प्रभावित हुआ है। प्रदेश के कई स्थानों पर सुबह के समय पांच से आठ घंटे तक कोहरे का प्रभाव रहा और दृश्यता दस मीटर तक भी बमुश्किल रही।

हवा की रफ्तार चौदह से अठारह किलोमीटर प्रति घंटा रही, जिससे ठंड का असर काफी बढ़ गया। राजधानी भोपाल में तो तेज हवा की वजह से दिन का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया, जबकि कल अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस आंका गया। गत बुधवार यह 26 डिग्री था। न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के 16 डिग्री से गिरकर 11.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। कोहरे की वजह से दिल्ली और अहमदाबाद से भोपाल आने वाली दो उड़ानों के अलावा भोपाल से रायपुर जाने वाली फ्लाइट को रद्द कर दिया गया, जबकि कई रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से यहां पहुंची।

प्रदेश में श्योपुर का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस, दमोह का 9.40 डिग्री सेल्सियस, पंचमढ़ी का 9.90 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो को 12 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 10.50 डिग्री सेल्सियस और इंदौर में 11.90 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटो के बारे में अनुमान व्यक्त किया है कि प्रदेश में आम तौर पर मौसम शुष्क रहेगा तथा कई संभागों में दिन के तापमान में मामूली बढ़त होगी और कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You