AICC बैठक LIVE: राहुल गांधी के नेतृत्व में 2014 में जीत पक्की: PM

You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-3:42 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में अगला आम चुनाव लडऩे का फैसला का पुरी पार्टी अब अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुट गयी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की आज यहां हो रही बैठक में अगले चुनाव के मुद्दों, विभिन्न, दलों के साथ चुनावी तालमेल की संभावनाओ, चुनाव प्रचार के तरीके आदि पर विस्तार से चर्चा की जायेगी।

एआईसीसी की बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने भाषण में कहा कि इस सत्र में चुनावी तैयारी में मदद मिलेगी। विधानसभा चुनाव में नतीजे निराशाजनक रहे लेकिन इस हार से हमें हताश होने की जरूरत नहीं है। कमियों पर विचार करने की जरूरत है। तैयारी करते हैं तो राहुलजी की जीत होगी। कांग्रेस ही भारत का निर्माण कर सकती है।

मनमोहन सिंह ने कहा कि इस सत्र में चुनावी तैयारी में मदद मिलेगी।  विपक्षी दलों के दावे पूरे होना मुमकिन नहीं। उन्होंने कहा कि मंदी होने के बावजूद देश का विकासदर अच्छा रहा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए गए है। हमारी नीतियों की वजह से गरीबी कम हुई है। हमने कमजोर तबकों की जरूरतों का ख्याल रखा है।

पीएम ने कहा कि मिड डे मील के तहत बच्चों को खाना मिल रहा है। पिछड़े राज्य तेजी से विकास कर रहे हैं। महंगाई में बढ़ोतरी हुई है पर इससे किसानों को फायदा हुआ है। यह भी मानना होगा कि महंगाई के मुकाबले लोगों की आमदनी भी बढ़ी है। पीएम ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व से हमें बल मिला है। हमें सफलताओं का श्रेय नहीं मिल पाया। हम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगता है, पर भ्रष्टाचार रोकने पर पहले इतना काम कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि, सिर्फ नारे लगाने से समस्या का समाधान नहीं है। हमसे कुछ गलतियां हुई हैं जिससे हमने सीख ली है, और हमने अपनी गलतियों को सुधारा है। राहुलजी के काम से पार्टी में उत्साह पैदा हुआ है। राहुल गांधी के नेतृत्व में 2014 में जीत पक्की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You