श्रीनगर में तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे

  • श्रीनगर में तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-3:36 PM

श्रीनगर: अधिकांश स्थानों पर तापमान के कई डिग्री सेल्सियस नीचे चले जाने के कारण पूरे घाटी में न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु से नीचे चला गया है जिसके कारण कश्मीर में शीत लहर का प्रकोप लगातार जारी है। मौसम विभाग ने यहां पर बताया कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो पिछली रात के न्यूनतम 1.0 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 3 डिग्री सेल्सियस कम है।

कश्मीर घाटी का प्रवेश द्वार शहर काजीगुंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग में भी रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई और यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

दक्षिण कश्मीर में स्थित पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 11.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You