दिल्ली पुलिस ने की मंत्रियों के खिलाफ उपराज्यपाल से शिकायत

  • दिल्ली पुलिस ने की मंत्रियों के खिलाफ उपराज्यपाल से शिकायत
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-6:42 PM

   नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां एक तरफ दिल्ली पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं दिल्ली पुलिस ने भी दो मंत्रियों के खिलाफ उपराज्यपाल नजीब जंग से शिकायत की है। दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के दो मंत्रियों सोमनाथ भारती और राखी बिड़ला के व्यवहार को लेकर शुक्रवार को उपराज्यपाल नजीब जंग को एक रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट में मंत्रियों के हस्तक्षेप भरे व्यवहार की शिकायत की गई है। 

दिल्ली पुलिस पर जमकर बरसने के एक दिन बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने मंत्रियों सोमनाथ भारती, राखी बिड़ला और मनीष सिसोदिया के साथ उपराज्यपाल से मुलाकात की और उनसे इस मसले पर चर्चा की। पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी भी इस दौरान मौजूद थे।

दिल्ली सरकार में मंत्री सोमनाथ भारती और राखी बिड़ला ने कहा था कि उन्होंने दो अलग अलग मामलों में पुलिस की सहायता मांगी थी, जिनमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अधिकारियों ने उन्हें सहयोग नहीं किया।

 भारती और राखी पर पुलिस के काम में हस्तक्षेप करने के आरोप से जुड़े सवाल पर केजरीवाल ने कहा है कि वे (मंत्री) खुद कोई जांच नहीं कर रहे हैं, बस इन मामलों में पुलिस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या मादक पदार्थ गिरोह चलाने वालों, सेक्स गिरोह चलाने वालों, बलात्कारियों या अपनी बहू को जलाने वालों को पकडऩा दिल्ली पुलिस का काम नहीं है?

केजरीवाल ने कहा कि मंत्री पुलिस को केवल कदम उठाने के लिए कह रहे हैं लेकिन दिल्ली पुलिस इसे अपने काम में हस्तक्षेप मान रही है। अगर यह हस्तक्षेप है तो पूरी दिल्ली उनके काम में हस्तक्षेप करेगी। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ और सेक्स गिरोहों के कारण ही बलात्कार की घटनाएं होती हैं। अपने मंत्रियों का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी इन मामलों में शामिल पुलिसकर्मियों से कोई निजी दुश्मनी नहीं है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You