कालेधन पर जेठमलानी की याचिका पर 19 फरवरी को विचार करेगा SC

  • कालेधन पर जेठमलानी की याचिका पर 19 फरवरी को विचार करेगा SC
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-5:57 PM

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि विदेशों में कथित रूप से जमा कालेधन के मामले में शीर्ष अदालत के फैसले पर केन्द्र द्वारा अमल नहीं करने के राम जेठमलानी के आरोपों पर तेजी से सुनवाई के लिए दायर अर्जी पर 19 फरवरी को सुनवाई की जाएगी। न्यायमूर्ति एच एल दत्तू, न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाइ्र और न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा, ‘‘हम समझते हैं कि यह महत्वपूर्ण मसला है।’’

 
जेठमलानी चाहते हैं कि न्यायालय लीख्टेंसटिन बैंक में खाता रखने वाले उन व्यक्तियों के नामों की सूची पेश करने का सरकार को निर्देश देने की उनकी अर्जी पर तेजी से सुनवाई करे जिनके मामले में आंशिक या पूरी तरह से जांच पूरी हो चुकी है और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की गयी है और कार्यवाही शुरू की गयी है।
 
इससे पहले की अर्जी में भी शीर्ष अदालत के 4 जुलाई, 2011 के फैसले पर अमल के बारे में केन्द्र को रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था। केंद्र सरकार ने इस फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर कर रखी है। केन्द्र ने भी इस अर्जी पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया है। जेठमलानी ने अपनी नई अर्जी में आरोप लगाया है कि शीर्ष अदालत के 4 जुलाई, 2011 के फैसले को आए हुए दो साल से अधिक समय बीत चुका है लेकिन केन्द्र सरकार और संबंधित मंत्रालयों ने इसमें दिए गए निर्देशों पर अमल के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You