28 जनवरी तक कर्नाटक पुलिस को सौंपी गई भटकल की कस्टडी

  • 28 जनवरी तक कर्नाटक पुलिस को सौंपी गई भटकल की कस्टडी
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-7:21 PM

नई दिल्ली : इंडियन मुजाहिद्दीन के सह-संस्थापक यासीन भटकल की कस्टडी दिल्ली की एन.आई.ए कोर्ट ने कर्नाटक पुलिस को सौंप दी है। बंगलुरु में अप्रैल 2010 में चिन्ना स्वामी स्टेडियम में हुए बम ब्लास्ट मामले में भटकल की कस्टडी कर्नाटक पुलिस को 28 जनवरी तक सौंपी गई है।
 
एन.आई.ए विशेष जज आई.एस.मेहता ने कर्नाटक पुलिस की तरफ से दायर अर्जी को स्वीकार करते हुए यह कस्टडी सौंपी है। कर्नाटक पुलिस ने अपनी अर्जी में कहा था कि चिन्ना स्वामी ब्लास्ट मामले में भटकल से पूछताछ की जानी है।

 कर्नाटक पुलिस ने अदालत को बताया था कि बंगलुरु की एक अदालत ने भटकल के खिलाफ पेशी वारंट जारी किए थे। वहीं भटकल व उसके सहयोगी असीदुल्लाह अख्तर की तरफ से एक अर्जी दायर कर कहा गया था कि तिहाड़ में उनकी जान को खतरा है।

इस अर्जी के संबंध में तिहाड़ जेल की तरफ से अदालत को रिपोर्ट दायर की गई है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस संबंध में जांच की गई है और पाया गया है कि आरोपियों की तरफ से एक बार भी जेल प्रशासन को इस मामले में कोई शिकायत नहीं की गई।

दोनों आरोपी को हाई-सिक्योरटी वार्ड में रखा गया है और विशेष सुरक्षा दी जा रही है।  भटकल व उसके सहयोगी की तरफ  से पेश अधिवक्ता एम.एस. खान ने कहा था कि जेल में इनकी जान को खतरा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You