शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने की खुदकुशी

  • शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने की खुदकुशी
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-11:09 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की लाश दिल्ली के चाणक्यपुरी होटल ‘लीला’ में मिली है। सूत्रों के अनुसार सुनंदा पुष्कर ने खुदकुशी की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुनंदा होटल ‘लीला’ के कमरा नंबर 345 में ठहरी हुई थीं। वह गुरुवार को होटल में आई थीं। शुक्रवार शाम को सुनंदा का शव बिस्तर पर पड़ा मिला।

शशि थरूर के प्राइवेट सेक्रेटरी के अनुसार गुरुवार से ही शशि थरूर और सुनंदा होटल में रुके हुए थे। उन्होने बताया कि शशि थरूर कांग्रेस की बैठक के बाद एक कार्यक्रम में गए थे और उसके बाद रात 8: 30 बजे होटल पहुंचे। जब वापस होटल के कमरे गए तो उन्होंने देखा कि सुनंदा मृत पड़ी है।

सुनंदा की मौत कैसे हुई, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है। सूत्रों के हवाले पता चला है कि फांसी लगाने से उनकी मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। होटल के कमरे को सील कर दिया गया है। पुष्कर की मौत को लेकर अभी ये भी स्थिति है कि ये सुसाइड है या हत्या। पुलिस के मुताबिक मौत किस वजह से हुई इसका खुलासा बाद में हो सकेगा।

बताया जा रहा है कि दो घंटे पहले ही शशि थरूर ने ट्वीट किया था कि उनकी पत्नी की तबियत खराब है। और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में यह सवाल भी उठता है कि जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो होटल में क्या कर रही थीं?

अभी हाल ही में शशि थरूर काफी चर्चा में थे। गुरुवार को ही सुनंदा पुष्कर और पाकिस्तानी पत्रकार के ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। दरअसल सुनंदा पुष्कर ने अपने पति थरूर पर आरोप लगाया था कि उनके पति का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से ‘अफेयर’ है, इसलिए उन्हें तलाक चाहिए। इसके बाद थरूर ने कहा था कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और तरार को मैसेज उन्होंने नहीं भेजे थे।

सुनंदा के ट्विट के बाद जब थरूर ने दावा किया कि उनका ट्वीटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। जिसके बाद पूरे सोशल मीडिया में हलचल मच गई थी। इसके बाद सुनंदा पुष्कर ने कहा था कि शशि थरूर का ट्विटर एकाउंट हैक नहीं हुआ था बल्कि उन्होंने ही वो ट्विट पोस्ट किए थे जिनसे संकेत मिले कि केंद्रीय मंत्री के पाकिस्तानी पत्रकार के साथ अफेयर हैं।

गुरुवार को ही थरूर दंपति की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि उनके बीच सब कुछ ठीक है। सारे बवाल से इनकार करते हुए बयान में कहा गया था कि शशि और सुनंदा एक सुखी वैवाहिक जिंदगी बिता रहे हैं। उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल चल रहा है उन्हें ऐसे विवाद से दूर रखा जाए।

हालांकि सुनंदा का विवादों से चोली दामन का रिश्ता रहा है। सुनंदा आईपीएल में 70 करोड़ के स्टेक को लेकर काफी विवाद में रही जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से अपना नाता तोडऩा पड़ा था। वहीं वर्ष 2012 में केरल में एक तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर एक शख्स को थप्पड़ जडऩे के लिए भी वह खासा चर्चा में रहीं थी।

सुनंदा का संबंध कश्मीर के एक जमीनदार खानदान से था। सुनंदा के पिता लेफ्टिनेट कर्नल (रिटायर्ड) पीएन दास 1983 तक सेना में थे। सुनंदा की पढ़ाई लिखाई श्रीनगर के गवर्मेंट वूमन कॉलेज से हुई थी।

गौरतलब है कि शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की शादी 2010 में हुई थी। सुनंदा की थरूर से तीसरी शादी थी। सुनंदा के पहले पति संजय रैना थे। उनसे तलाक के बाद उन्होंने केरल के कारोबारी सुजीत मेनन से शादी की, जिनकी 1997 में एक रोड एक्सिटेंड में मौत हो गई। सुनंदा दुबई में रियल स्टेट के काम से जुड़ी थी और वह वहां की रियल स्टेट कंपनी केटॉम की डायरेक्टर थी।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You