आप के समर्थन में विदेश से फोन और एसएमएस, अदालत ने केन्द्र से जवाब मांगा

  • आप के समर्थन में विदेश से फोन और एसएमएस, अदालत ने केन्द्र से जवाब मांगा
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-2:41 AM

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए समर्थन मांगने को लेकर दिल्लीवालों के पास अमेरिका से कथित टेलीफोन और एसएमएस आने की जांच की मांग वाली याचिका पर केन्द्र से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति प्रदीप नंदजोग की अध्यक्षता वाली पीठ ने केन्द्र से इस याचिका पर जवाब देने को कहा।

इस याचिका में सरकार को यह निर्देश देने की मांग की गई है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘अमेरिका की एक टीम’ की भूमिका के बारे में जांच की जाए और रिपोर्ट दायर की जाए। अधिवक्ता एमएल शर्मा ने यह याचिका दायर की। आम आदमी पार्टी को विदेश से मिले कथित धन के खिलाफ शर्मा की याचिका उच्च न्यायालय में लंबित है। आवेदन में कहा गया कि केजरीवाल और उनके साथियों का एक अमेरिकी समूह ‘फोर्ड फाउंडेशन’ द्वारा काफी समय से प्रचार और समर्थन किया जा रहा है और वे अनिवासी भारतीयों के नाम पर भारत में काफी सक्रिय हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से याचिका मे कहा गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान नवंबर से दिसंबर 2013 तक 10 करोड़ रूपये के बिल वाले छह लाख से अधिक टेलीफोन और 300 एसएमएस लॉस एंजिलिस से दिल्ली के मतदाताओं के पास आप के समर्थन में वोट देने का अनुरोध करने के लिए आए। इसमें कहा गया कि फोन और एसएमएस गृह मंत्रालय या उचित सरकारी प्राधिकरण की अनुमति के बगैर आए हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You