जानिए, कौन हैं पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार

  • जानिए, कौन हैं पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-11:46 AM

नई दिल्ली: 45 वर्षीय मेहर एक पाकिस्तानी पत्रकार हैं। मेहर तरार पाकिस्‍तान के लाहौर में रहती हैं। तरार के ट्विटर पेज के मुताबिक मेहर ने लाहौर के अखबार डेली टाइम्स में तीन साल काम किया। पहले रिपोर्टर फिर ओप एड पेज की संपादक रहीं। अब वह बतौर फ्री लांसर काम कर रही हैं।

मेहर तरार लाहौर में 2 मार्च 1968 को जन्मी। सरगोधा के प्रजेंटेशन कॉन्वेंट कॉलेज से 1984 में हाई स्कूल पास किया। लाहौर के किनैर्ड कॉलेज से इंग्लिश लिट्रेचर में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री ली। उनका 13 साल का एक बच्चा भी है। कहा जाता है कि उनका पूर्व पति बहरीन में काम करता है।

सुनंदा को अपने पति शशि और मेहर के बीच अफेयर का शक था। सुनंदा ने मेहर पर अपने पति के पीछे पड़ने का आरोप लगाया था। मेहर ने माना है कि वह थरूर से दो बार मिल चुकी हैं। थरूर से उनकी पहली मुलाकात भारत में हुई और दूसरी बार वे दुबई में मिले थे।
 
पिछले दिनों जब सुनंदा पुष्कर ने उन्हें आईएसआई एजेंट कहा तो बिफर पड़ीं। कहा, मुझे आईएसआई एजेंट बताया जिससे मेरी जिंदगी संकट में पड़ गई। इस पर तरार ने सुनंदा को मानहानि का नोटिस भेजने की बात कही थी।

पिछले साल 23 अक्टूबर के कॉलम 'माई कॉर्नर' में शशि थरूर के बारे में लिखा, 'क्‍या शशि थरूर के कूल वर्ड्स की तारीफ करूं। इसी लेख में अमिताभ बच्चन, इमरान खान, शाहरूख खान की भी तारीफ है। एक कॉलम में अपनी जिंदगी में आने वाले 'खास आदमी' का जिक्र भी किया। पर उसका नाम नहीं बताया। माना जाता है कि यह व्यक्ति शशि थरूर ही थे। हालांकि उन्होंने लगातार इस बात का खंडन किया।

शशि थरूर के साथ रिश्तों की ट्वीट के बाद से पाकिस्तान के बाहर भी चर्चित हो गईं। मेहर के सुनंदा के साथ विवाद के बाद ट्वीटर पर फॉलोअर की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी दर्ज की गई। 24000 फॉलोअर में से करीब 3000 हजार भारतीय फॉलोअर मात्र 24 घंटे में ही जुड़े।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You