इस सप्ताह के शुरू में सुनंदा का KIMS में हुआ था मेडिकल चेकअप

  • इस सप्ताह के शुरू में सुनंदा का KIMS में हुआ था मेडिकल चेकअप
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-12:19 PM

तिरूवनंतपुरम: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के, इस सप्ताह के शुरू में यहां उच्च स्तरीय सुविधाओं वाले एक अस्पताल में कई मेडिकल टेस्ट हुए थे। सुनंदा नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल में बीती रात अपने कमरे में मृत पाई गई थीं। केरल इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज हॉस्पिटल (केआईएमएस) के प्राधिकारियों ने बताया कि सुनंदा के इलाज या उनकी दवाओं के बारे में डॉक्टरों ने तत्काल कोई निर्णय नहीं किया था।

 
डॉक्टरों ने तय किया था कि पहले मेडिकल टेस्ट के नतीजे मिल जाएं जिन पर विचार करने के बाद वह फिर से बैठक करेंगे और इलाज के बारे में फैसला करेंगे। सुनंदा अपने पति शशि थरूर और एक पाकिस्तानी पत्रकार के बीच कथित विवाहेतर संबंधों को लेकर व्यथित थीं। कल रात नयी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में सुनंदा का शव मिला।
 
सूत्रों ने बताया कि 13 और 14 जनवरी को सुनंदा यहां अस्पताल में भर्ती थीं और इस दौरान उनके कई मेडिकल टेस्ट हुए थे। थरूर सुनंदा के साथ थे और दोनों खुश नजर आ रहे थे।  उन्होंने बताया कि थरूर और सुनंदा की योजना कुछ दिन बाद वापस आने और मेडिकल टेस्ट के नतीजों के आधार पर इलाज के बारे में फैसला करने की थी।  बहरहाल, अस्पताल के सूत्रों ने यह नहीं बताया कि सुनंदा के कौन कौन से टेस्ट हुए थे। उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो मेडिकल बोर्ड टेस्ट के नतीजे पुलिस को सौंपेगा।
 
नतीजों पर विचार करने के लिए अस्पताल में डॉक्टरों की एक बैठक हो रही है।  अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया ‘‘टेस्ट के परिणामों पर विचार करने के लिए मेडिकल बोर्ड की बैठक हो रही है। अभी हम मामले में कुछ नहीं कह सकते।’’  इस बीच, थरूर के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुनंदा का अंतिम संस्कार दिल्ली में किए जाने की संभावना है लेकिन अंतिम निर्णय पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा। सुनंदा का पुत्र शिव दिल्ली में ही है। थरूर के बेटों ईशान और कनिष्क के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री की बहन स्मिता भी लंदन से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं।
 
हाल ही में सुनंदा और थरूर विवादों में घिरे थे जब ये खबरें आईं कि सुनंदा अपने पति शशि थरूर और एक पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच हुए कथित ट्वीट और एसएमएस संदेशों को लेकर व्यथित थीं।  सुनंदा की मौत की खबर सुन कर तिरूवनंतपुरम के लोग स्तब्ध रह गए। इस लोकसभा सीट से वर्ष 2009 में शशि थरूर पहली बार सांसद बने थे।
 
राज्य कांग्रेस की ओर से इस घटनाक्रम पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है क्योंकि राज्य के गृह मंत्री और केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रमेश चेन्निथला जैसे नेता अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक के सिलसिले में दिल्ली जाने के बाद अब तक राज्य वापस नहीं लौटे हैं।  विपक्षी दलों के नेताओं ने नपीतुली प्रतिक्रिया दी है। थरूर का कार्यालय शहर के मध्य में है और सुनंदा की मौत की खबर फैलने के बाद पुलिस ने वहां सुरक्षा कड़ी कर दी है। 
 
शशि थरूर और सुनंदा ने अगस्त 2010 में विवाह किया था। इन दोनों को 14 जनवरी को प्रख्यात श्री पद्मनाथस्वामी मंदिर में ‘लक्षद्वीपम’ उत्सव के दौरान साथ साथ देखा गया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You