शुक्रवार रहा सबसे ठंडा दिन, अभी और बढ़ेगी ठंड

  • शुक्रवार रहा सबसे ठंडा दिन, अभी और बढ़ेगी ठंड
You Are HereNcr
Saturday, January 18, 2014-12:35 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार इस साल का अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा। अधिकतम तापमान के सामान्य से 7 डिग्री नीचे गिर जाने से दिल्लीवासियों को सुबह के समय हाड़ कंपाने वाली ठंड से 2-4 होना पड़ा। पिछले 3 दिन से घने कोहरे की चादर में लिप्टी दिल्ली शुक्रवार सुबह भी कोहरे की चपेट में ही रही।

बर्फीली ठंड और उस पर कोहरे का कहर  लोगों के लिए दोगुनी परेशानी लेकर आया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 से 4 दिनों तक लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना है। बारिश से कोहरे में तो मामूली कमी आएगी लेकिन ठंड अभी के मुकाबले और भी बढ़ जाएगी।

एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दिल्ली के मौसम ने करवट ली है और विक्षोभ का प्रभाव अगले सप्ताह के मध्य तक बना रहेगा जिससे ठंड में कमी आने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। कंपकंपाने वाली ठंड से राहत पाने के लिए लोग विभिन्न इलाकों में रात के समय अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं।

कोहरे का सबसे अधिक असर रेल और हवाई यातायात पर पड़ रहा है। घना कोहरा छाने से रनवे पर दृश्यता घटकर 50 मीटर तक रह गई जिससे कई उड़ानों को देर से उड़ान भरनी पड़ी और कुछ को दूसरे रनवे से उड़ाने भरने के लिए कहा गया। उधर रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है। 3 दर्जन से अधिक ट्रेनें पांच से छह घंटे की देरी से चल रही है तो कुछ को रद्द कर दिया गया है।

शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री नीचे 12.9 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम 8.0 डिग्री सैल्सियस रहा। शनिवार सुबह घना कोहरा छाएगा और कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You