केजरीवाल बैठेंगे धरने पर

  • केजरीवाल बैठेंगे धरने पर
You Are HereNcr
Saturday, January 18, 2014-1:06 PM

नई दिल्ली (ताहिर सिद्दीकी): दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और पुलिस के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। विदेशी महिला से गैंगरेप व 2 मंत्रियों से बदसलूकी के मामले में पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की।

केजरीवाल ने शिंदे से 4 पुलिस अधिकारियों को निलंबित किए जाने की मांग की। उन्होंने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए सोमवार 10 बजे तक का समय दिया है और चेतावनी दी है कि अगर इस अवधि में कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ शिंदे के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया, कानून मंत्री सोमनाथ भारती व समाज कल्याण मंत्री राखी बिड़ला के साथ उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात कर पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस कमिश्नर भीमसेन बस्सी ने पुलिसकर्मियों को निलंबित करने से इंकार कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पुलिसकर्मियों का बचाव करते हुए दोनों मंत्रियों के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाए। सूत्रों के मुताबिक पुलिस कमिश्नर ने यहां तक कह दिया कि मंत्री उसके कामकाज में हस्तक्षेप कर रहे हैं। बुधवार रात सोमनाथ भारती व राखी बिड़ला आधी रात को दो अलग-अलग जगह पहुंच गए और पुलिस से कार्रवाई करने को कहा। पुलिस ने इंकार कर दिया तो बहस हो गई। इसके बाद से केजरीवाल सरकार चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की मांग कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You