पड़ोसी निकला अभियुक्त, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

  • पड़ोसी  निकला अभियुक्त, क्राइम ब्रांच  ने  किया गिरफ्तार
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-2:08 PM
नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): गत वर्ष मई में मुम्बई रेलवे स्टेशन पर दिल्ली की एक लड़की प्रीति राठी पर एसिड अटैक हुआ ।  करीब एक महीने अस्पताल में तड़पने के बाद लड़की की मौत हो गई थी।  अब 8 महीने बाद मुम्बई क्राइम ब्रांच ने एक लड़के को गिरफ्तार किया है। वह लड़की का पड़ोसी बताया जा रहा है। 
 
इस गिरफ्तारी पर दिल्ली के नरेला में रहने वाले लड़की के परिजन गुनाहगार को कठोर सजा की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि किसी बेकसूर को शिकार भी न बनाया जाए। नरेला की रहने वाली 23 साल की प्रीती राठी ने पढ़ाई और मेहनत के बल पर मुम्बई के आर्मी अस्पताल आई.एन.एस. अश्विनी में स्टाफ नर्स के रूप में नौकरी मिली थी। गत 2 मई 2013 को वो अपने पिता और अन्य रिश्तेदारों के साथ बांद्रा टर्मिनल स्टेशन पर गरीब रथ एक्सप्रैस से मुम्बई ड्यूटी में ज्वाइन करने के लिए पहुंची थी।
 
इसी दौरान एक अज्ञात हमलावर ने उस पर तेजाब फैंक दिया, जिससे उसका पूरा शरीर जल गया। एक महीने अस्पताल में जिंदगी व मौत के बीच जूझने के बाद डॉक्टर प्रीति को बचा नहीं सके। एसिड अटैक पर मचे बवाल में पूरे देश प्रीति के न्याय के लिए खड़ हो गया।  सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किए। प्रीती राठी के स्कूल के साथी, टीचर, कई राजनीतिक दल उसको इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर आ गए।  मामले की जांच का जिम्मा मुम्बई क्राइम ब्रांच को दिया गया था।
 
करीब 8 महीने की जांच के बाद मुम्बई पुलिस ने 23 साल के अंकुर को गिरफ्तार किया है। वह प्रीती राठी के पड़ोस का ही रहने वाला है। वह होटल मैनेजमैंट कोर्स के बाद नौकरी के लिए गया था।  दोनों के पिताजी एक ही विभाग में काम करते हैं और एक ही आवासीय परिसर में रहते हंै और प्रीति के परिजनों का कहना है कि उस परिवार से उनके कोई विशेष संबंध नहीं थे उस लड़के का इनके घर में कोई आना-जाना नहीं था। प्रीति के परिवार की मांग है कि दोषी को कठोर से कठोर सजा मिले।
 
प्रीति के पिता अमर सिंह राठी व मां रोशनी देवी ने कहा कि हम चाहते हंै कि दोषी को कठोर सजा मिले, पर किसी बेकसूर को शिकार न बनाया जाए। इस परिवार का दुख है कि उनका सहारा बनने वाली उनकी बेटी को छीनने वाले को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि दूसरों के लिए सबक बने।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You