सलमान की फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियां रही है असफल

  • सलमान की फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियां रही है असफल
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-2:21 PM

मुम्बई : बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान अपने दो दशक से अधिक लंबे कैरियर में कई सफल फिल्में दे चुके हैं, जिनमें कुछ सुपरहिट रही हैं लेकिन उनके साथ डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियों  के बारे में यह बात नहीं कही जा सकती है।
       
सलमान खान की अब तक की फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्रियों पर यदि नजर डाली जाए तो पता लगता है कि जिन अभिनेत्रियों ने उनके साथ अपने कैरियर की शूरुआत की है। उनमें से कुछ को छोडकर ज्यादातर नायिकाएं फिल्म हिट होने के बावजूद कामयाब नहीं हो पायी हैं।
        
भाग्यश्री, नगमा, रेवती, शीबा, चांदनी, भूमिका चावला, स्नेहा उल्लाल और जरीन खान जैसी अभिनेत्रियों ने सलमान खान के साथ अपने कैरियर की शुरुआत की लेकिन कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद वे परदे से गायब हो गईं। इनमें अपवादस्वरूप रवीना टंडन और सोनाक्षी सिन्हा का नाम लिया जा सकता है।
       
रवीना टंडन ने अपने करियर की शुरूआत सलमान खान के साथ पत्थर के फूल से की थी और रवीना टंडन ने फिल्म इंडस्ट्री में लंबी पारी खेली वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दबंग से सलमान के अपोजिट अपने करियर की शुरूआत की है। सोनाक्षी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुकी है।

सलमान खान की फिल्म जय हो 24 जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही है। सोहैल खान के निर्देशन में बनी फिल्म जय हो से बिग बॉस फेम सना खान और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री डेजी शाह बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू करने जा रही है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अपने कैरियर को सफल बना पाती हैं या सलमान की पूर्व नायिकाओं की तरह कुछ फिल्मों में काम करने के बाद नाकामी के अंधेरे में खो जाती है।
   
सलमान खान ने वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म ..मैने प्यार किया ..से बतौर मुख्य अभिनेता अपने करियर की शुरुआत की।  सूरज बडज़ात्या निर्देशित इस फिल्म से अभिनेत्री भाग्यश्री ने भी अपने सिने कैरियर की शुरूआत की।  युवा प्रेमकथा पर आधारित यह फिल्म  टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।
    
फिल्म की सफलता के बाद सलमान खान जवां दिलो की धड़कन बन गये और आज तक फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बादशाहत कायम रखे हुये है लेकिन अभिनेत्री भाग्यश्री को फिल्म की सफलता से कुछ खास फायदा नही हुआ। बाद में उन्होंने कैद में है बुलबुल, त्यागी, पायल, घर आया मेरा परदेसी और जय मां संतोषी जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नही हुयी।
       
नगमा ने वर्ष 1990 में प्रदर्शित फिल्म ..बागी ..के जरिये सलमान खान के साथ अपने सिने करियर की शुरूआत की़। बाद में नगमा ने पुलिस और मुजरिम .बेवफा से वफा, यलगार, सुहाग, हस्ती, किंगअंकल जैसी कई बड़े बजट की फिल्मों में काम करने का अवसर मिला लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान नही बना सकी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You