सैयदना के शोक में तीन दिन बंद रहेंगे बोहरा समुदाय के प्रतिष्ठान

  • सैयदना के शोक में तीन दिन बंद रहेंगे बोहरा समुदाय के प्रतिष्ठान
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-3:14 PM

उदयपुर: दाऊदी बोहरा समाज के 52 वें धर्मगुर डा. सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन के निधन पर उदयपुर संभाग में बोहरा समाज के व्यापारिक प्रतिष्ठान तीन दिन तक बंद रखे जाएंगे। शिया दाऊदी समाज के प्रवक्ता डा. बी.मूमिन ने आज यहां बताया कि मुंबई स्थित भिड़ी बाजार के कब्रिस्तान में डा. सैयदना के आज अंतिम संस्कार की रस्म के साथ ही उदयपुर की विभिन्न मस्जिदों में तीन दिन तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि डा. सैयदना के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उदयपुर से बुरहानी इंटरनेशनल के 30 गार्ड, अजुंमन आजाद हुसैन के 10 सदस्य तथा मेवाड से 1300 से अधिक समाजजन कल रात मुंबई के लिए रवाना हुए। गौरतलब है कि रहानी पैशवा 102 वर्षीय डा. सैयदना का कल तड़के मुंबई में निधन हो गया था। छह मार्च 1915 को गुजरात के सूरत में जन्में डा. सैयदना का मेवाड एवं वागंड अंचल से गहरा रिश्ता रहा है। उनकी शुरुआती शिक्षा उदयपुर में ही हुयी थी।

दुनिया में बोहरा समाज को खास पहचान दिलाने वाले दाई.उल.मुलतक ने 1932 में 52वें धर्मगुर बनने के बाद अपनी पहली सालगिरोह भी उदयपुर में मनाई थी।  डा. सैयदना 32 वर्ष के बाद वर्ष 1998 में दूसरी बार उदयपुर आए थे। उन्होंने उदयपुर में न केवल बोहरा समाज के कल्याण के लिए काम किया बल्कि अन्य वर्ग के उत्थान के लिए भी कई कार्य किये।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You