दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को किया गया नया घर अलॉट

  • दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को किया गया नया घर अलॉट
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-4:13 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शहरी विकास मंत्रालय ने तीन शयन कक्षों का एक फ्लैट लुटियन्स क्षेत्र के तिलक लेन में आंवटित कर दिया है। इसी के साथ उनके लिये उपयुक्त मकान की खोज खत्म हो गर्इ है। संपदा निदेशालय ने केजरीवाल को तिलक लेन में छठे टाईप का सी-11: 23 नबंर का मकान आवंटित किया है।

पटियाला हाउस कोर्ट के नजदीक इस मकान में तीन शयन कक्षों के अलावा एक ड्राइंग, डायनिंग कमरों के साथ साथ दो नौकरों के रहने के लिये क्वाटर्स और आम गेराज की सुविधा है। 1600 वर्ग फीट क्षेत्र में फैले हुए इस मकान में लान की सुविधा भी है। इसके आसपास में सामुदायिक पार्क भी उपलब्ध है।

दिल्ली सरकार ने शहरी विकास मंत्रालय को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रहने के लिये उपयुक्त मकान दिल्ली के बीच में आंवटन करने के लिये आवेदन किया था। हांलाकि दिल्ली सरकार के पास में कुछ बगंलें डी डी यू मार्ग और शामनाथ मार्ग, पर भी उपलब्ध थे लेकिन केजरीवाल ने दिल्ली के बीच में गोल मार्केट में ही मकान पर प्राथमिकता रखी क्योंकि गोल मार्केट उनका निर्वाचन क्षेत्र है।
 
इससे पहले केजरीवाल को भगवान दास रोड पर दो डुप्लेक्स अपार्टमेंट आंवटित कर दिये गये थे लेकिन इस पर विवाद के चलते उन्होंने इसे नकार दिया था। दिल्ली सरकार ने मकान को लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया है। अब इस मकान के देखरेख का जिम्मा इसी विभाग का होगा। इसी बीच दिल्ली सरकार ने 10 जनवरी तक दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मोतीलाल नेहरू पेलेस स्थित मकान न0 3 को खाली करने के लिये एक पत्र जारी कर दिया है। दीक्षित को टाइप 8 बंगला आंवटित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You