सुनंदा को नहीं थी कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या: डॉक्टर

  • सुनंदा को नहीं थी कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या: डॉक्टर
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-4:16 PM

तिरूवनंतपुरम: यहां के एक सुपर स्पेशलियटी अस्पताल के डाक्टरों ने आज कहा कि इस अस्पताल में पिछले महीने केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनन्दा पुष्कर के मेडिकल टेस्ट से पता चलता है कि उन्हें कोई गंभीर बीमार नहीं थी। वह कल नयी दिल्ली के लीला पैलेस होटल में अपने कमरे में मृत मिली थीं। 

केरल इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज हॉस्पिटल (केआईएमएस) के प्रख्यात हृदय चिकित्सक डॉ. जी विजयराघवन ने मेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें ऐसा कुछ नहीं मिल पाया जिससे पता चले कि वह किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त थीं...इन दिनों अन्य लोगों की तरह वह भी पूरे चेकअप के लिए आयी थीं...उन्हें मामूली दवाइयां दी गयी। ’’ मेडिकल बोर्ड ने उनकी मेडिकल जांच की रिपोर्टों की समीक्षा की।

डॉ. विजयराघवन ने बताया कि वह चेकअप और उसके निष्कर्ष के बारे में नहीं बता सकते क्योंकि यह रोगी की निजता का अतिक्रमण होगा।  सुनंदा को 12 जनवरी को केआईएमएस में भर्ती कराया गया था और 14 को उन्हें छुट्टी दे दी गयी थी। उस दौरान उनके साथ पति शशि थरूर भी थे।   डाक्टरों और अस्पतालकर्मियों ने सुनंदा के बारे में बताया कि दोनों खुश नजर आ रहे थे।   थरूर और सुनन्दा की योजना कुछ दिन बाद वापस आने और मेडिकल टेस्ट के नतीजों के आधार पर इलाज के बारे में फैसला करने की थी।   अस्पताल की एक विज्ञप्ति के अनुसार सुनंदा की मेडिकल स्थिति का विस्तृत विवरण इस दंपति को भेज दिया गया है। थरूर के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुनन्दा का अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी रोड श्मशानघाटपर किया जाएगा। सुनन्दा का पुत्र शिव दिल्ली में ही है।

थरूर के बेटों- ईशान और कनिष्क के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री की बहन स्मिता भी लंदन से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं।  इसी बीच माकपा के प्रदेश इकाई के नेता कोडियरी बालकृष्णन ने उन परिस्थितियों की समग्र जांच की मंाग की जिनमें सुनंदा मृत मिलीं। सुनंदा की मौत की खबर से तिरूवनंतपुरम में लोग स्तब्ध हैं जहां से थरूर 2009 में पहली बार लोकसभा पहुंचे थे। 

प्रदेश कांग्रेस इकाई से इस घटनाक्रम पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है क्योंकि राज्य के गृह मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रमेश चेन्निथला जैसे नेता अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक के सिलसिले में दिल्ली जाने के बाद अब तक राज्य वापस नहीं लौटे हैं। सुनन्दा की मौत की खबर फैलने के बाद पुलिस ने यहां थरूर के कार्यालय की सुरक्षा कड़ी कर दी है। अगस्त 2010 में थरूर और सुनंदा की शादी हुई थी। दोनों 14 जनवरी को लक्षद्वीपम महोत्सव के दौरान प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंंदिर में साथ नजर आए थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You