युवा तो युवा अब बुजुर्ग भी टवीट करने लगे: नीतीश

  • युवा तो युवा अब बुजुर्ग भी टवीट करने लगे: नीतीश
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-4:51 PM

पटना:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया क्षेत्र में सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को स्वीकार करते हुए आज कहा कि अबतक युवाओं के बीच लोकप्रिय रहे टवीटर से अब बुजुर्ग भी टवीट करने लगे हैं। नीतीश कुमार ने स्थानीय श्रीकृष्ण स्मारक भवन में एक दैनिक अखबार का केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के साथ संयुक्त रूप से लोकार्पण करने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाचार पत्रों,  इलेक्ट्रानिक चैनलों के बीच सोशल मीडिया का भी तेजी से विस्तार हुआ है।

मीडिया के यह क्षेत्र युवाओं में खासा लोकप्रिय है। मंच पर मौजूद अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी लालू प्रसाद यादव का नाम लिये बगैर नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारो में कहा कि अब तो पुराने लोग भी ट्वीट करने लगे हैं।  उन्होंने कहा कि एक दिन पत्रकारों से बातचीत के क्रम हमने बताया था कि चिडिय़ा की चहचहाहट को 'टवीट्' कहते हैं।

वहीं टवीट को हिंदी में 'चेचियाना' कहते हैं। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा नये लोग चेचियाते हैं तो अच्छा लगता है लेकिन अब तो बुजुर्ग भी टवीट करने लगे हैं। मुख्यमंत्री का इशारा संभवत: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की ओर था जो हाल में सोशल नेटवर्किंग साईंट टवीटर से जुड़े हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You