डीयू में चार वर्षीय डिग्री प्रोग्राम के खिलाफ पढ़ाई ठप

  • डीयू में  चार वर्षीय डिग्री प्रोग्राम के खिलाफ पढ़ाई ठप
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-5:22 PM

 नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में चार वर्षीय डिग्री प्रोग्राम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और बंद के कारण  कालेजों की पढ़ाई ठप रही। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा  बंद की घोषणा की गई थी । एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही कॉलेजों में जाकर छात्रों से कक्षाओं का बहिष्कार करने की अपील की। 

 
एबीवीपी छात्र नेताओं का कहना है कि कुलपति के पास उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। वे मानव संसाधन विकास मंत्रालय का दरवाजा खटखटाएंगे। इस बीच डूटा के कलस्टर धरने का सिलसिला भी जारी रहा। डूटा अध्यक्ष नंदिता नारायण ने कहा कि धरने में अरविंदो, देशबंधु, आचार्य नरेंद्र देव, पीजीडीएवी और कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडी के छात्रों और शिक्षकों ने विरोध दर्ज कराया।
 
मेट्रो स्टेशन के बाहर खड़े होकर छात्रों से बंद को समर्थन देने की अपील की गई। बहुगुणा ने बताया कि उत्तरी कैंपस, दक्षिणी कैंपस और दिल्ली देहात के कॉलेजों में बंद का असर दिखा। बंद के कारण प्रशासन ने भी कड़े इंतजाम किए थे। कई जगह छात्रों और सुरक्षाकर्मियों में झड़प होने की भी सूचना है। बंद के आह्वान को दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के इसी मामले पर किए गए क्लस्टर धरने से भी सहयोग मिला। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You