अगर पार्टी चाहेगी तो लोकसभा चुनाव लड़ूंगा: केजरीवाल

  • अगर पार्टी चाहेगी तो लोकसभा चुनाव लड़ूंगा: केजरीवाल
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-11:55 PM

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी आम आदमी पार्टी उनसे कहती है तो वह आम चुनाव लड़ेंगे लेकिन वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव भाजपा और आप के बीच का मुकाबला है।

समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में, जब उनसे पूछा गया कि अगर पार्टी उनसे लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए कहती है तो वह क्या कहेंगे, केजरीवाल ने ‘हां’ में जवाब दिया। उन्होंने कहा, अगर ऐसी जरूरत आती है तो मैं चुनाव लड़ूंगा। निजी रूप से, मैं चुनाव नहीं लडऩा चाहता हूं। केजरीवाल के इस बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इससे पहले वह कह चुके हैं कि वह या आप का कोई विधायक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा।यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में हैं, उन्होंने कहा, मुझे कोई पद नहीं चाहिए। मैं मंत्री नहीं बनना चाहता। मैं भारत में स्वराज स्थापित करना चाहता हूं।

आगामी चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं को खारिज करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगला चुनाव भाजपा और आप के बीच होगा। उन्होंने दावा किया, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजे राष्ट्रीय स्तर पर भी दोहराएंगे। कांगेस ने दिल्ली में सात आठ सीटें जीती थीं। यह राष्ट्रीय स्तर पर भी होगा। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी ने भाजपा का रथ रोक दिया है। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी सुशासन का वादा करते हैं, अगर राहुल गांधी समग्र विकास का वादा करते है तों हम स्वराज यानी जनता की सरकार का वादा करते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You