रमन का दावा, छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटें जीतेंगे

  • रमन का दावा, छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटें जीतेंगे
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-9:13 AM

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में हैट्रिक लगाने वाले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य को विकास की सबसे ऊंची पायदान पर ले जाने का संकल्प जताते हुए दावा किया कि आगामी आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सभी 11 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल होगी। डा. सिंह ने दावा किया कि राज्य में भाजपा के दस वर्ष के शासन में छत्तीसगढ़ गरीबी, कुपोषण और पिछड़ेपन को पीछे छोड़कर विकसित राज्यों की कतार में लाया गया है। उन्होंने बताया कि किसानों, उद्योगों और घरों में 24 घंटे बिजली मिल रही है।

 

खेती के लिए 7500 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है। राज्य के 90 फीसदी परिवारों को खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सस्ता अनाज मुहैया कराया जा रहा है। खेतिहर मजदूरों से लेकर सभी गरीबों को स्वास्थ्य बीमा दिलाया जा रहा है। धान का उत्पादन 71 लाख टन हो गया है। खेती में शानदार प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ को कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है।

 

उन्होंने कहा कि राज्य की सफल खाद्य और पोषण सुरक्षा योजना तथा पारदर्शी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के सफल क्रियान्वयन से देश के सामने सुशासन का एक बेहतरीन मॉडल प्रस्तुत किया है। भाजपा सरकार ने दिखाया है राजनीतिक इच्छाशक्ति की बदौलत पीडीएस की वर्षों पुरानी सड़ी-गली व्यवस्था में भी आमूल चूल परिवर्तन कर उसे जनहितैषी और परिणाममूलक बनाया जा सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You