महाराष्ट्र की कम से कम 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NCP: प्रफुल्ल पटेल

  • महाराष्ट्र की कम से कम 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NCP: प्रफुल्ल पटेल
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-10:05 AM

नागपुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने आज यहां कहा कि एनसीपी महाराष्ट्र की कम से कम 22 और राज्य से बाहर करीब 20 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से 22 उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। पटेल ने एक ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘पार्टी 22 सीटों से कम पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। हो सकता है एक ज्यादा हो जाए।

पार्टी राज्य सरकार के उन मौजूदा मंत्रियों को चुनाव में उतारेगी जिन्होंने चुनाव लडऩे की इच्छा जतायी है और जिनमें चुनाव लडऩे की प्रतिभा है।’’ एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर तकरार चल रही है। खबर है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष मणिकराव ठाकरे चाहते हैं कि एनसीपी को 22 की बजाय सिर्फ 19 सीटें दी जाए। कांग्रेस ने कहा है कि वह राज्य में 29 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं।

लोकसभा सीटों की संख्या के मामले में उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है। भंडारा-गोंदिया सीट से सांसद पटेल ने कहा कि एनसीपी महाराष्ट्र के बाहर 15 से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और वह ‘‘उचित गठबंधनों’’ के लिए तैयार है। पटेल ने कहा, ‘‘एनसीपी गुजरात, गोवा, बिहार, मेघालय, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप एवं अंडमान में एक या दो उम्मीदवारों को उतारेगी।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You