हार के खौफ से कांग्रेस ने पीएम का उम्मीदवार नहीं किया घोषित: सुषमा स्वराज

  • हार के खौफ से कांग्रेस ने पीएम का उम्मीदवार नहीं किया घोषित: सुषमा स्वराज
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-12:32 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उसने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा इसलिए नहीं की क्योंकि उसे लोकसभा चुनाव हारने का खौफ सता रहा है। पार्टी की यहां चल रही दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आज दिए अपने भाषण में लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि कांग्रेस के इस दावे में कोई दम नहीं है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार पहले से ही घोषित करने की उसकी परंपरा नहीं रही है। इस संदर्भ में उन्होंने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को भी लपेटते हुए कहा, ‘‘यह ड्रामा हमने उस समय भी देखा था जब ‘‘अंतरआत्मा’’ की दुहाई दी गई थी।

 

उनका इशारा 2004 के चुनाव में कांग्रेस की विजय के बाद सोनिया द्वारा प्रधानमंत्री बनने से इंकार करने और अपनी जगह मनमोहन सिंह को इस पद पर नियुक्त करने से था। सुषमा ने कटाक्ष किया, ‘‘यह वह पार्टी है जो अंतरआत्मा की आवाज कुछ देर से सुनती है और अपनी परंपरा का एहसास भी उसे कुछ बाद में होता है। सचाई यह है कि कांग्रेस खौफजदा है और पराजय के भय से वह अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को घोषित नहीं कर रही है।’’

 

गांधी परिवार को आड़े हाथों लेने के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर उस समय ‘‘असत्य’’ बोलने का आरोप लगाया जब उनके मंत्री देश को कथित तौर पर ‘‘लूट’’ रहे थे। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की प्रशंसा करते हुए विपक्ष की नेता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने पिछले 12 साल से ‘‘झूठे आरोपों’’ से लड़ते हुए शक्तिशाली चरित्र का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी पर 2002 के गुजरात दंगों के संदर्भ में मिथ्या आरोप लगाए गए जो झूठे साबित हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You