रेलवे स्टेशन पर जायके का नया पता बनेंगे पांच भोजनालय

  • रेलवे स्टेशन पर जायके का नया पता बनेंगे पांच भोजनालय
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-11:19 AM

नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जल्द ही जाने माने ब्रैंड्स के पांच भोजनालय खुलने वाले हैं। इन भोजनालयों में अब यात्री अलग-अलग प्रकार के भोजन सहित कॉन्टिनेंटल फूड (यूरोपियन भोजन) का भी स्वाद ले सकते हैं। उत्तरी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्रियों के सामने भोजन के कई विकल्प मौजूद होंगे वे कॉन्टिनेंटल भोजन, बेकरी पदार्थ और दक्षिण भारतीय भोजन का आनंद ले सकेंगे जो स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर उपलब्ध होगा।

 

उन्होंने बताया कि शाकाहारी और मांसाहारी भोजन करने वालों के लिए दो अलग साझा भोजनालय होंगे और यह भी फूड प्लाजा का हिस्सा होगा। अधिकारी ने कहा कि स्टेशन पर इन्हें जगह मुहैया कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है जो 15 फरवरी तक जारी रहेगी। इनमें से पांच सफल विक्रताओं को जगह मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जाने माने ब्रैंड्स जिनके देश भर में भोजनालयों की कई श्रृंखलाएं हैं वे यहां अपनी फूड सेंटर खोलने में रूचि दिखा रहे हैं।

 

प्रत्येक भोजनालय को 20 स्क्वायर मीटर का क्षेत्र दिया जाएगा और इनका अनुबंध पांच साल का होगा। अनुबंध के मुताबिक इनके संचालकों को हर साल नौ लाख रूपए या वार्षिक आय का 12 प्रतिशत देना होगा। नई दिल्ली स्टेशन देश का सबसे व्यस्त स्टेशन है जहां करीब पांच लाख लोग प्रतिदिन आते हैं। फिलहाल यहां प्लेटफॉर्म एक पर एक चाइनीज भोजनालय अपनी सेवा दे रहा है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म 16 पर भी एक जन आहार भोजनालय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You