हाईप्रोफाइल प्रेम कहानियों का दुखद अंत

  • हाईप्रोफाइल प्रेम कहानियों का दुखद अंत
You Are HereNcr
Sunday, January 19, 2014-1:18 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के साथ ही एक और हाईप्रोफाइल प्रेम कहानी का दुखद अंत हो गया। यह कोई पहला मौका नहीं जब ऐसी हाईप्रोफाइल प्रेम कहानियों का ऐसा अंत न हुआ हो। दिल्ली से लेकर मुंबई तक इससे पहले भी कई लव स्टोरी में प्रेमिकाएं मौत को गले लगा चुकी है। इन प्रेमिकाओं की मौत पूरे देश में सुर्खियां बटोर चुकी है। दो-तीन मामलों में तो प्रेमी को जेला की हवा खानी पड़ी।

सुंदन पुष्कर व केन्द्रीय मंत्री शशि थरुर की शादी तीन साल पहले हुई थी। इनकी रोमांटिक जोड़ी की हर बात सुर्खियां बनी। कुछ समय पहले आए एक ट्वीट से आईपीएल पर विवाद से थरुर को मंत्री पद छोडऩा पड़ा था। तब भी दोनों साथ थे। दो दिन पहले आए ट्वीट से पता लगा कि दोनों की प्रेम कहानी सही नहीं चल रही थी और 17 जनवरी की रात सुनंदा की पांच सितारा होटल लीला में सदिग्ध हालत में मौत हो गई। इसकी जांच एसडीएम व पुलिस कर रही है। 

वर्ष 2012 में पांच अगस्त को एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा अशोक विहार स्थित अपने घर में फांसी लगा ली थी। उसने अपने स्युसाइड नोट में हरियाणा के मंत्री गोपाल कांडा पर आरोप लगाए थे। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर की तो कांडा गायब हो गए। कई दिनों तक पुलिस से लुकाछिपी खेलने के बाद 18 अगस्त को उसने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। छह अक्तूबर को पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 

हरियाणा के डिप्टी चीफ मिनिस्टर रहे चंदर मोहन व एडवोकेट जनरल अनुराधा बाली की प्रेम कहानी तो पूरे देश को झकझोर दिया था। अपने प्रेम को परवान चढ़ाने के लिए दोनों ने धर्म परिवर्तन तक कर लिया। चंदर मोहन तो चांद मौहम्मद बने और अनुरादा फिजा बन गई। लेकिन यह संबंध दूर तक नहीं जा पाए। प्रेम कहानी बीच में रुक गई। साल 2012 की अगस्त 6 को फिजा मोहली के अपने घर में संदिग्ध हालत में मृत मिली। वह इस घर में अकेली रहती थी। 

2007 में फिल्म नि:शब्द के जरिए अपनी एक अलग पहचाने वाली अभिनेत्री जिया खान 2008 में आमिर खान की फिल्म गजनी में आई थी। उसकी आखिरी फिल्म 2010 में हाउसफुल आई थी। साल 2013 में जून की 3 तारीख को जूहू की सागर संगीत बिल्डिंग के अपने अपार्टमेंट में मृत मिली थी। उसने फांसी लगाई थी। इस मामले में बवाल मचा तो पता लगा कि वह फिल्म स्टार आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली से प्यार करती थी। बवाल का अंत यह हुआ कि सूरज पंचोली को जेल जाना पड़ा।

मिस इंडिया यूनिवर्स 1997 रही नफीसा जोसफ मॉडल व एमटीवी की वीडियो जॉकी थी। वह मियामी में हुई मिस यूनिवर्स 1997 में सेमी फाइनलिस्ट रही थी। उसने 29 जुलाई 2004 को मुंबई के वरसोवा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी। उसकी शादी व्यवसायी गौतम खंडूजा से हुई थी। शादी के बाद उसे पता लगा कि गौतम की पहले भी एक शादी है। 8 फरवरी 2006 को मॉडल व कलाकार कुलजीत रंधावा ने मुंबई के जूहू स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। वह टेलीविजन सीरियल हिप-हिप हुर्रे, कैट्स, स्टार वन स्पैशल स्कॉवड में काम कर चुकी थी। वह ग्लैडरैग्स मॉडल के रुप में कोहीनूर सीरिज में अपनी अलग पहचान बना चुकी थी। उसकी आत्महत्या का रहस्यमय बनी रही। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You