यूपी में 18 आईपीएस अफसरों का तबादला

  • यूपी में 18 आईपीएस अफसरों का तबादला
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, January 19, 2014-2:49 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 18 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि उन्नाव की पुलिस अधीक्षक सोनिया सिंह को हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। सम्भल के पुलिस अधीक्षक तहसीलदार सिंह को इसी पद पर बलरामपुर भेजा गया है। बलरामपुर के लिये पुलिस अधीक्षक विशम्भर दयाल शुक्ला को अभिसूचना मुख्यालय, लखनऊ में पुलिस अधीक्षक पद पर भेजा गया है। संतकबीरनगर के पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव को इसी पद पर सम्भल में तैनात किया गया है। अभिसूचना मुख्यालय लखनउ में पुलिस अधीक्षक रतन कान्त पाण्डेय को संतकबीरनगर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। रेलवे लखनउ में पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात मनोज कुमार को सहारनपुर में इसी पद पर भेजा गया है। सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक किरन एस को पुलिस अधीक्षक, रेलवे, लखनउ के पद पर भेजा गया है।

 पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध आईपीएस अधिकारी उमेश कुमार सिंह को सुलतानपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण को 20वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ के सेनानायक पद पर भेजा गया है। उनके स्थान पर 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा के सेनानायक अखिलेश कुमार को तैनाती दी गयी है। सीबीसीआईडी लखनउ में पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव को उन्नाव का पुलिस कप्तान बनाया गया है। अलीगढ़ स्थित 38वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अब्दुल हमीद को बाराबंकी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वह सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी का स्थान लेंगे, जिन्हें पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है।

बांदा के पुलिस अधीक्षक उदय शंकर जायसवाल को भी पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है। आजमगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन को बांदा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि को 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा का सेनानायक बनाया गया है। शुक्रवार को लखनउ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध किये गये जे रविन्दर गौड़ को नयी तैनाती देते हुए बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय (अभिसूचना) मेरठ सुनील चन्द बाजपेयी को 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ का सेनानायक बनाया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You