दिल्ली सरकार ने दिए बेघर लोगों की मौत की जांच के आदेश

  • दिल्ली सरकार ने दिए बेघर लोगों की मौत की जांच के आदेश
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-4:21 PM
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने निगमबोध घाट इलाके में हुई छह बेघर लोगों की मौत की जांच के आदेश दिए हैं। ऐसा समझा जाता है कि इनकी मौत अत्यधिक ठंड के कारण हुई। अपने जांच आदेश में शहरी विकास मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘‘यह घटना एक बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, शहर के कई इलाकों में लोगों के रहने के लिये आश्रय स्थल उपलब्ध होने के बावजूद लोगों को इस कड़कडाती सर्दी में खुले में रहने को बाध्य होना पड़ रहा है।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘यह एक घोर लापरवाही का मामला है खास तौर पर इसके लिये जिम्मेदार दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड है ,जिनके इलाके में यह मौतें हुई हैं।’’
 
शुक्रवार और शनिवार की रात में बारिश और कड़ाके की सर्दी के कारण एक औरत और पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी। उनके शव शनिवार की सुबह इलाके में मिले थे। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (उत्तर) सिंधु पिल्लई के अनुसार पिछले दो महीनों में नजदीक के कश्मीरी गेट इलाके में 11 मौतें हो चुकी हैं।
 
दिल्ली शहरी सुधार बोर्ड ने बेघर लोगों के रात्रि विश्राम के लिये कई आश्रय स्थल बनाए हंै। लेकिन वे इतने पर्याप्त नहीं है जितनी तादात में वहां लोग प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। एक स्थानीय के अनुसार ‘‘ कुछ आश्रय स्थल तो ऐसे हैं जिनमें सात बजे के बाद उपलब्ध स्थान से दुगनी संख्या में लोग भरे होते हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You