पत्रकारों पर दुबारा हमले की फिराक में हैं नक्सली

  • पत्रकारों पर दुबारा हमले की फिराक में हैं नक्सली
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-5:29 PM

जगदलपुर: छत्तीसगढ के बीजापुर जिले में विगत छह दिसंबर को नक्सलियों के द्वारा बासागुडा के साप्ताहिक बाजार में पत्रकार सांई रेड्डी की हत्या के दुख से पत्रकार अभी उबर भी नहीं पाए थे कि पुलिस ने पत्रकारों पर फिर हमला की आशंका जाहिर करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

पुलिस मुख्यालय रायपुर से पत्रकरों के लिए जारी अलर्ट में जिले के कुछ पत्रकारों पर नक्सली हमला होने की आशंका जाहिर करते हुए पत्रकारों को सतर्कता और एहतियात बरतने के संकेत दिए गए हैं। सांई रेड्डी की हत्या की प्रदेशभर के पत्रकारों ने निंदा करते हुए नक्सलियों के कृत्य का पुरजोर विरोध किया था। यह विरोध अब बढते हुए पदयात्रा तक पहुंच चुका है जो ओरछा से शुरू होकर बीजापुर में समाप्त होगा। पुलिस ने अलर्ट जारी कर पत्रकारों को यह बताया है कि जिले के कुछ इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारों पर नक्सली दुबारा हमला करने की फिराक में है।

इस अलर्ट के बाद पत्रकारों में नक्सलियों के खिलाफ रोष के अलावा दहशत का माहौल व्याप्त है। बीजापुर के एसडीओपी सुखनंदन राठौर ने मुख्यालय से जारी अलर्ट की पुष्टि करते हुए बताया है कि नक्सली जिले के कुछ पत्रकारों पर विभिन्न आरोप लगाकर दुबारा हमला करने की फिराक में है।

विदित हो कि सांई रेड्डी से पहले नक्सलियों ने गत वर्ष तोंगपाल में पत्रकार नेमीचंद जैन की हत्या की भी थी। इस मामले में श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अवस्थी ने कहा कि बंदूक के आगे कलम झुकेगी नहीं तथा नक्सलियों के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में बस्तर के पत्रकार धरना प्रदर्शन करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You