क्या पार्टी से बाहर होंगे विनोद कुमार बिन्नी!

  • क्या पार्टी से बाहर होंगे विनोद कुमार बिन्नी!
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-12:04 AM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): आम आदमी पार्टी  में बगावत करके पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले लक्ष्मी नगर से विधायक विनोद कुमार बिन्नी के मामले पर पार्टी असमंजस में फंस गई है।

एक ओर पार्टी के कई नेता विनोद कुमार बिन्नी को पार्टी से बाहर करने के पक्ष में हैं तो कई विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार बिन्नी को हमेशा के लिए पार्टी से निकालने का विरोध कर रहे हैं।

रविवार को दिल्ली में हुई आप की राजनीतिक मामलों की कमेटी (पी.ए.सी.) की हुई बैठक में पार्टी बिन्नी को पार्टी में रखने और पार्टी से बाहर निकालने के बाद होने वाले हर पहलू पर चर्चा की गई।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के ज्यादातर सदस्यों का कहना था कि पार्टी से हमेशा बाहर निकालने पर बिन्नी कुछ ओर विधायकों को अपने साथ करके पार्टी और दिल्ली सरकार का खेल बिगाड़ सकते हैं, इसलिए पार्टी का मानना है कि बिन्नी को हमेशा के लिए बाहर न करके लोकसभा चुनाव तक पार्टी की हर गतिविधि से दूर रखा जाए।

इसलिए पार्टी बिन्नी को 3-5 महीने के बाहर का रास्ता दिखा सकती है। विनोद कुमार बिन्नी के बगावत कार्रवाई के लिए आम आदमी पार्टी ने पंकज गुप्ता के नेतृत्व में अनुशासन कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में योगेन्द्र यादव भी हैं।

बिन्नी ने अन्ना से की केजरीवाल की शिकायत:
आम आदमी पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने रविवार को सामाजिक कार्यकत्र्ता अन्ना हजारे से मिलकर केजरीवाल की शिकायत की। अन्ना से बात करने के बाद बिन्नी ने बताया कि उन्होंने कई मुद्दों पर उनसे बातचीत की है।

साथ ही उन्हें यह भी बताया है कि सत्ता में आने के बाद अरविंद केजरीवाल कितने बदल गए हैं और पार्टी मुद्दों से भटक गई है। सूत्रों की मानें तो बिन्नी ने 27 जनवरी के अनशन में शामिल होने के लिए अन्ना हजारे को आमंत्रित किया है। गौरतलब है कि बिन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर चुनावी घोषणा-पत्र में किए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए 27 जनवरी से अनशन करने की धमकी दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You