सुनंदा पुष्कर मौत मामले में थरूर से पूछे गए 50 मिनट में 20 सवाल

  • सुनंदा पुष्कर मौत मामले में थरूर से पूछे गए 50 मिनट में 20 सवाल
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-12:23 AM

नई दिल्ली : राजनीति में बेबाकी से हर सवाल का जवाब देने वाले केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर रविवार की शाम 50 मिनट में 20 सवालों के जवाब देने में असहज नजर आए। पति-पत्नी के बीच के संबंधों को लेकर पूछे गए इन सवालों पर वह स्तब्ध थे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह कहें तो क्या कहें।

इसमें सबसे अहम सवाल यह था कि दोनों के बीच झगड़े की आखिर वजह क्या थी। क्या उन्हें अंदाजा था कि सुनंदा कि इस तरह मौत हो जाएगी। हवाई जहाज यात्रा में उनके बीच लड़ाई क्यों हुई थी। दोनों के बीच संबंधों में कड़वाहट कब से चल रही थी।

पत्नी की मौत से आहत थरूर इस पूछताछ में बेहद शांत थे। अभी उम्मीद जताई जा रही है कि उनसे दोबारा भी पूछताछ हो सकती है। पुलिस को भी एस.डी.एम. की रिपोर्ट का इंतजार है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

इस मामले में थरूर के टी.वी. पत्रकार नलिनी सिंह ने अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस इस मामले में पहले ही सुनंदा के नौकर नारायण समेत कुछ लोगों के बयान दर्ज करचुकी है। दिल्ली पुलिस अब बयानों के आधार पर मामले की जांच में जुटी हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच की तस्वीर साफ हो सकेगी।

जानकारी के अनुसार वसंत विहार के एस.डी.एम. आलोक शर्मा के कापसहेड़ा स्थित आफिस में शाम करीब 5.30 बजे केन्द्रीय मंत्री व सुनंदा के पति शशि थरूर वहां पहुंचे। जहां पर करीब 50 मिनट तक आलोक शर्मा ने शशि थरूर से पूछताछ की। वहीं टी.वी. पत्रकार नालिनी सिंह ने एस.डी.एम. के सामने अपना बयान दर्ज कराया।

जांच के दौरान कॉल डिटेल निकालने के बाद पुलिस को पता चला था कि सुनंदा ने अपने मोबाइल से आखिरी कॉल नालिनी सिंह को किया था। नालिनी सिंह से बातचीत के कुछ घंटे बाद सुनंदा पुस्कर लीला होटल के कमरा नंबर 345 में मृत मिली थीं।

 गौरतलब है कि सुनंदा पुस्कर केरल से मैडीकल जांच कराने के बाद इसी होटल में 16 जनवरी को ठहरी थीं। जहां पर आखिरी बार सुनंदा की बातचीत नालिनी सिंह से हुई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो नालिनी सिंह पुलिस पूछताछ में मदद कर रही हैं। उन्होंने एस.डी.एम. के सामने वह सारी बातें बताईं,जो उस दौरान सुनंदा से उनकी बातचीत हुई थी।

जानकारी के अनुसार बयान दर्ज कराने के दौरान पुलिस को शशि थरूर ने त्रिवेन्द्रम जाने और वहां से लौटकर होटल पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी दी। होटल में 2 दिनों तक दोनों के बीच हुई बातचीत और नौक-झौंक का भी पूरा ब्यौरा पूछा गया।

पुलिस ने उनसे इस बात की भी जानकारी ली कि घटना के दिन उनकी सुनंदा से आखिरी बार कब और क्या बात हुई थी। पुलिस ने उनके पी.एस. अभिनव द्वारा लड़ाई की बात छुपाने के बारे में भी जानकारी ली। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने रविवार को ही सुनंदा के भाई का भी बयान दर्ज कर लिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You