नरेन्द्र मोदी से मिले कश्मीरी पंडित, सौंपा ज्ञापन

  • नरेन्द्र मोदी से मिले कश्मीरी पंडित, सौंपा ज्ञापन
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-12:41 AM

नई दिल्ली : कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर घाटी में सुरक्षित वापसी की मांग को लेकर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से रविवार को मुलाकात की। पंडितों ने इस दौरान नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भी सौंपा।
 
ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार ने विस्थापित कश्मीरी लोगों की वापसी के लिए कोई स्पष्ट नीति नहीं बनाई है। प्रधानमंत्री के कश्मीर पैकेज में विस्थापित हिंदुओं की वापसी के राजनीतिक आयामों के बारे में एक शब्द नहीं बोला जाता है। इसकी अगुवाई  ‘जम्मू कश्मीर विचार मंच’ के प्रतिनिधिमंडल ने की।

इसमें संजय गंजू, मनोज भान तथा दूसरे कश्मीरी पंडित शामिल थे। कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के बाद मोदी ने ट्वीट किया कि कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय न सिर्फ उनके अधिकारों पर हमला है बल्कि सर्व पंथ सम्भाव के हमारे राष्ट्रीय आदर्श पर भी हमला है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों ने जो पीड़ा झेली है, उसे कभी शब्दों में बयां नहीं किया जा सकेगा। इस समुदाय के साथ न्याय हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता है। उधर, जम्मू्-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर के जरिए कहा है कि घाटी से कश्मीर पंडितों के पलायन को आज 25 साल हो गए। इसके लिए शब्द कभी पर्याप्त नहीं होंगे। ऐसा होना भी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा माहौल तैयार करने के लिए प्रयास करने की जरूरत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You