ठंड से हुई बेघर लोगों की मौत पर मनीष ने दिए जांच के आदेश

  • ठंड से हुई बेघर लोगों की मौत पर मनीष ने दिए जांच के आदेश
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-12:59 AM

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने निगमबोध घाट इलाके में ठंड से हुई आधा दर्जन बेघर लोगों की मौत के मामले में जांच के आदेश दिए हैं।  जांच आदेश में शहरी विकास मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, शहर के कई इलाकों में लोगों के रहने के लिए आश्रय स्थल उपलब्ध होने के बावजूद लोगों को इस कड़कड़ाती सर्दी में खुले में रहने को बाध्य होना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यह एक घोर लापरवाही का मामला है खास तौर पर इसके लिए  दिल्ली सरकार का शहरी आश्रय सुधार बोर्ड जिम्मेदार है। जिनके इलाके में यह मौतें हुई हैं। शुक्रवार और शनिवार की रात में बारिश और कड़ाके की सर्दी के कारण एक औरत और पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी। उनके शव शनिवार सुबह इलाके में मिले थे। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (उत्तर) सिंधु पिल्लई के अनुसार पिछले दो महीनों में नजदीक के कश्मीरी गेट इलाके में 11 मौतें हो चुकी हैं।

दिल्ली शहरी सुधार बोर्ड ने बेघर लोगों के रात्रि विश्राम के लिए कई आश्रय स्थल बनाए हैं। लेकिन वे इतने पर्याप्त नहीं है जितनी तादात में वहां लोग प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। एक स्थानीय के अनुसार कुछ आश्रय स्थल तो ऐसे हैं जिनमें सात बजे के बाद उपलब्ध स्थान से दुगनी संख्या में लोग भरे होते है। जिस कारण दर्जनों लोगों को खुले आसमान के नीचे ही रात गुजरानी पड़ती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You