विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले मुस्लिमों, SC, ST के वोट: आडवाणी

  • विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले मुस्लिमों, SC, ST के वोट: आडवाणी
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-8:57 AM

नई दिल्ली: अपनी हिंदुत्ववादी एवं ऊंची जातियों की पार्टी की छवि से पीछा छुड़ाने की कवायद के तहत भाजपा ने रविवार को कहा कि हालिया विधानसभा चुनावों में उसे मुस्लिमों, अनुसूचित जातियों (एससी) और अनुसूचित जनजातियों (एसटी) का समर्थन हासिल हुआ है और वह वोट बैंक की राजनीति तथा अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति में यकीन नहीं रखती। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के समापन समारोह में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि ‘‘मुस्लिम समुदाय’’ को अब कांग्रेस पर भरोसा नहीं रहा है और उनमें भाजपा के लिए बड़े पैमाने पर समर्थन है।

 

आडवाणी ने कहा, ‘‘मुस्लिमों ने देखा है कि किस तरह एक के बाद एक सरकारों ने उनके लिए कुछ भी नहीं किया। उन्हें सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया गया है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी अखंड मानवता में विश्वास रखती है जो धर्म के आधार पर लोगों में भेदभाव नहीं करती और वह सभी का विकास चाहती है। आडवाणी ने कहा, ‘‘इसमें अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक की कोई प्रासंगिकता नहीं है।’’ भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडू ने यह बताने के लिए आंकड़ों का सहारा लिया कि उनकी पार्टी को मुसलमानों का भी समर्थन मिल रहा है।

 

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लिए मुस्लिमों का समर्थन बड़ी तेजी से कम होता जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान में कांग्रेस के सभी अल्पसंख्यक उम्मीदवार हार गए। भाजपा को 50 फीसदी कामयाबी मिली। कांग्रेस ने राज्य में 16 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे और उनमें से कोई भी नहीं जीता जबकि भाजपा ने चार मुस्लिम उम्मीदवार उतारे और वे सभी जीते।’’ पार्टी ने यह दावा भी किया कि उसे मध्य प्रदेश में भी मुस्लिमों के वोट मिले हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You