दिल्ली सरकार को नहीं मिलेगी पुलिस: शिंदे

  • दिल्ली सरकार को नहीं मिलेगी पुलिस: शिंदे
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-1:41 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने पुलिस के कुछ अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने को गलत बताते हुए आज कहा कि दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन लाने की मांग स्वीकार नहीं की जा सकती है। शिन्दे ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं और इसके पूरा होने पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक उच्च पद पर बैठे हैं। पद की गरिमा को देखते हुए उनको सहयोग करना चाहिए। दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन लाने की केजरीवाल की मांग पर केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह मुद्दा बहुत सालों से चल रहा है। उन्होंने अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डी सी का उल्लेख करते हुए कहा कि उसी की तर्ज पर राजधानी की पुलिस व्यवस्था दिल्ली सरकार के हाथों में नहीं दी जा सकती।

 

केजरीवाल को धरने की अनुमति दिए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि विजय चौक और इंडिया गेट के आस पास धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। इसलिए अनुमति नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि धरने के लिए जंतर-मंतर खुला हुआ है। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ आज गृह मंत्री के कार्यालय के सामने धरना देने वाले थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रेल भवन के समीप रोक लिया और वह वहीं धरने पर बैठ गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You