अमीश त्रिपाठी की शिवा ट्रायोलॉजी का अमेरिकी निर्माता ने खरीदा अधिकार

  • अमीश त्रिपाठी की शिवा ट्रायोलॉजी का अमेरिकी निर्माता ने खरीदा अधिकार
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-12:18 PM

जयपु: दस लाख डॉलर में किताब के अनुबंध के साथ भारतीय प्रकाशन जगत में सनसनी पैदा करने वाले लेखक अमीश त्रिपाठी की ‘द इम्मारटल्स ऑफ मेलुहा’ का अधिकार एक अमेरिकी निर्माता ने खरीदा है। बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर ने उनकी एक लोकप्रिय किताब के आधार पर निर्माण का अधिकार हासिल किया है वहीं इसका अंग्रेजी अधिकार एक अमेरिकी निर्माता के पास गया है, जिसके नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

 

जयपुर साहित्य महोत्सव के इतर त्रिपाठी ने कहा, ‘‘अपनी पहली किताब के लिए एक अमेरिकी निर्माता के साथ करार पर दस्तखत किया है और इसमें मेरी आने वाली किताबों को भी शामिल किया जा सकता है।’’ 40 वर्षीय लेखक ने कहा, ‘‘मैं अभी नाम का खुलासा नहीं कर सकता। जल्द ही इसकी घोषणा करूंगा।’’ शिवा ट्रायोलॉजी ‘द इम्मारटल्स ऑफ मेलुहा’ (2010), ‘द सीक्रेट ऑफ नागाज’(2011) और ‘द ओथ ऑफ द वायुपुत्राज’ (2013) के लेखन के लिए प्रकाशक वेस्टलैंड का त्रिपाठी के साथ काफी आकर्षक सौदा हुआ है।

 

बैंकर से लेखक बने त्रिपाठी अभी अपनी अगली किताब पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अपनी अगली रचना पर मैं काम शुरू कर चुका हूं। निश्चित तौर पर ये शिवा ट्रायोलॉजी का विस्तार नहीं है। लेकिन, यह किताब भी पौराणिक इतिहास और आध्यात्मिक किस्म का होगा। यह मेरी दिलचस्पी का क्षेत्र है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You