कई इलाकों में दो दिन छाया रहेगा अंधेरा

  • कई इलाकों में दो दिन छाया रहेगा अंधेरा
You Are HereNcr
Monday, January 20, 2014-12:49 PM

नई दिल्ली: गर्मियों के साथ-साथ अब सर्दी के मौसम में भी बिजली कटौती शुरू हो गई है। कटौती भी एक से दो घंटे की नहीं, बल्कि छह से आठ घंटे की हो रही है जिससे लोग बेहाल हैं। सोमवार और मंगलवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में मरम्मत कार्य के कारण छह से आठ घंटे की बिजली कटौती की जाएगी।

कटौती भी ऐसे समय में की जाएगी, जब दिल्ली का पारा सामान्य से पांच डिग्री नीचे दर्ज किया जा रहा है। कंपकंपाने वाली सर्दी में बिजली गुल होने से लोगों को न तो गर्म पानी नसीब हो रहा है और न ही वह हीटर चलाकर कंपकंपाने वाली सर्दी से राहत पा रहे हैं। रविवार को दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड ने बाकायदा उन इलाकों का पूरा ब्यौरा पेश किया, जहां बिजली सोमवार और मंगलवार को बिजली कटौती की जाएगी।

सोमवार को नंद नगरी, न्यू सीमापुरी, आर्य नगर गांव, नूर ऐलाही, वेल्कम, मोहनपुरी, सीलमपुर, गामणी गांव, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी सहित आस-पास के इलाकों में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बिजली गुल रहेगी। इसके अलावा मंगलवार को भी न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, सीलमपुर, वेल्कम, खिचड़ीपुर, चिल्ला गांव, त्रिलोकपुरी सहित लक्ष्मी नगर, मदर डेयरी, मयूर विहार फेज-एक सहित आस-पास के इलाकों में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली की आपूर्ति प्रभावित रहने की संभावना है।

दिल्ली सरकार के बिजली सचिव के विभाग की सख्ती के बाद अब निजी बिजली कंपनियां कटौती करने से पहले कटौती की जानकारी देने लगी हैं। विभाग की ओर से हाल में एक आदेश जारी कर कंपनियों को निर्देश दिया गया है कि कटौती करने से पहले कंपनियों को कटौती की जानकारी जनता को देनी होगी। बेवजह कटौती करने पर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You