‘भाग मिल्खा भाग जैसी और पटकथाएं लिखना चाहता हूं'

  • ‘भाग मिल्खा भाग जैसी और पटकथाएं लिखना चाहता हूं'
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-3:28 PM

जयपुर: फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के पटकथाकार प्रसून जोशी ने आज कहा कि वह वास्तविक लोगों के जीवन पर आधारित और पटकथाएं लिखना चाहते हैं और उनके दिमाग में ऐसे कई लोगों के नाम हैं। यहां चल रहे जयपुर साहित्य महोत्सव से इतर प्रेट्र से बात करते हुए 43 वर्षीय गीतकार एवं पटकथाकार ने कहा कि ‘भाग मिल्खा भाग’ हमेशा उनके दिल के करीब रहेगी क्योंकि यह पटकथाकार के तौर पर उनकी पहली फिल्म थी।
 
जोशी ने कहा, ‘‘मैं भविष्य में ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी और फिल्में लिखना चाहता हूं। असल जीवन में ऐसे बहुत सारे व्यक्तित्व हैं जिनपर फिल्में बन सकती हैं। मैं आने वाले समय में जरूर उनके जीवन पर आधारित पटकथाएं लिखूंगा।’’ ऐसे नामों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमारे आसपास ऐसी बहुत सारी राजनीतिक एवं आध्यात्मिक हस्तियां हैं जिनके बारे में दर्शक जानना चाहेंगे। मेरे दिमाग में ऐसे कुछ नाम हैं।’’

हालांकि जोशी ने कहा कि ऐसी फिल्में लिखते समय उन्हें रचनात्मक आजादी चाहिए होगी जैसी धावक मिल्खा सिंह ने ‘भाग मिल्खा भाग’ की पटकथा लिखते समय उन्हें दी थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन हस्तियों पर पटकथा लिखना चाहूंगा जो मुझे मिल्खा जैसी अजादी दें। उन्होंने मुझे पूरी आजादी दी थी। वह इस बात को लेकर चिंतित नहीं थे कि फिल्म किस रूप में सामने आएगी।’’प्रसून अपने उपन्यास ‘सनशाइन लेन्स’ के विमोचन के लिए महोत्सव में थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You