जलबोर्ड की लापरवाही से बह रहा पानी

  • जलबोर्ड की लापरवाही से बह रहा पानी
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-4:03 PM

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार की कड़ी फटकार के बाद भी जलबोर्ड के कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कर्मचारियों की लापरवाही का आलम यह है कि पानी की किल्लत के बाद भी बाहरी दिल्ली के भौरगढ़ गांव में हजारों लीटर पानी सड़कों बेकार जा रहा है, जिससे अब इलाके में पानी की अपूर्ति पर भी असर पडऩे लगा है।

वहीं, दूसरी ओर मुख्य मार्ग पर पानी भर जाने से यहां से गुजरने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि बोर्ड के अधिकारियों की देखरेख में यहां पाइपलाइन के मरम्मत का कार्य चल रहा है।पाइपलाइन की मरम्मत के लिए लगभग 10 दिन पहले जल बोर्ड के कर्मचारियों द्वारा भौरगढ़ गांव के मुख्य मार्ग पर खुदाई कर पानी की पाइपलाइन डाली गई है, जिसके बाद से इन पाइपलाइनों की मरम्मत नहीं की गई है।

इससे रोजाना हजारों लीटर साफ पानी लोगों तक पहुंचने के बदले सड़कों पर बेकार जा रहा है। इतना ही नहीं सड़क पर बहता पानी यहां से गुजरने वाले यात्रियों के लिए परेशानी का सबब भी बनने लगा है, क्योंकि सड़क पर बने गड्ढे पानी के नहीं दिखाई दे रहे हैं, जिससे तेज रफ्तार आने वाले वाहन इनका शिकार हो रहे हैं।

पाइपलाइन खुल जाने से भौरगढ़ गांव सहित पूरे इलाके में पानी की समस्या पैदा होने लगी है। स्थानीय लोगों के अनुसार मुख्य पाइपलाइन खुद जाने से जलबोर्ड की सप्लाई का प्रैसर कम हो जाने के कारण पानी ऊंचाई वाले इलाके तक नहीं पहुंच पा रहा है, जिससे पूरे इलाके में पानी की सप्लाई पर असर पडऩे लगा है। वहीं, 10 दिन बीत जाने के बाद भी जलबोर्ड के कर्मचारी खोदी गई पाइपलाइन को सही नहीं कर रहे हैं। पूरे मामले में हैरत करने वाली बात तो यह है कि यह कार्य जलबोर्ड के अधिकारियों की देख-रेख में किया जा रहा है।   

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You