कंट्रोल रूम पर फर्जी काल करने वाले करीब 2600 पर मुकदमा

  • कंट्रोल रूम पर फर्जी काल करने वाले करीब 2600 पर मुकदमा
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-4:26 PM

कानपुर: पुलिस ने जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए पिछले वर्ष अक्तूबर में अत्याधुनिक कंट्रोल रूम क्या स्थापित किया, खुद पुलिस की परेशानियां बढ़ गईं। हालत यह है कि अब तक करीब 2600 लोगों के खिलाफ नियंत्रण कक्ष में फर्जी कॉल करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस श्रृंखला की ताजा कड़ी में पुलिस ने 14 से 16 जनवरी के बीच की गई फर्जी काल के सिलसिले में 58 और लोगो के खिलाफ कोतवाली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक अक्टूबर 2013 में जब से कंट्रोल रूम का उदघाटन हुआ तब से अब तक करीब 2600 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है । इससे पहले आठ जनवरी को 21 लोगों पर, तीन जनवरी को 31 लोगों पर इस तरह का मामला दर्ज कराया गया।

पिछले वर्ष दिसंबर माह में 2000 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसएसपी यशस्वी यादव के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करने वाले ज्यादातर फर्जी होते हैं। इस तरह के फोन आने के बाद कंट्रोल रूम से काल डिटेल और सर्वर से वाइस रिकार्डर से फर्जी फोन काल करने वालो के नंबरो की छानबीन की गयी थी ।

कोतवाली पुलिस स्टेशन के कमल यादव के मुताबिक कल इन 58 आरोपियों के खिलाफ अश्लील शब्दों का प्रयोग, गाली गलौज व सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले दर्ज किए गए मुकदमे भी इसी तरह के आरोपों में दर्ज किए गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You