कोलकाता गैंगरेप: HC ने IPS अधिकारी दमयंती को जांच के आदेश दिए

  • कोलकाता गैंगरेप: HC ने IPS अधिकारी दमयंती को जांच के आदेश दिए
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-4:38 PM

कोलकाता: कोलकत्ता उच्च न्यायालय ने आज निर्देश दिया कि भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी दमयंती सेन, जिन्होंने सनसनीखेज पार्क स्ट्रीट सामूहिक बलात्कार मामले का खुलासा किया था, शहर के बाहरी मध्यमग्राम इलाके में सामूहिक बलात्कार पीड़ित लड़की की कथित हत्या के मामले की जांच करेंगी।

पश्चिम बंगाल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता ने निर्देश दिया कि अदालत 16 वर्ष की लड़की की कथित हत्या की जांच की निगरानी करे। लड़की बुरी तरह जल गई थी। न्यायमूर्ति दत्ता ने निर्देश दिया कि सेन 10 फरवरी से पहले अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंप दें, जब इस मामले पर अगली सुनवाई होनी है।

महाधिवक्ता बिमल चटर्जी ने गत शुक्रवार को न्यायमूर्ति दत्ता के सामने कहा था कि यदि अदालत की इजाजत हो तो सेन को जांच का जिम्मा दिया जा सकता है। सेन इस समय सीआईडी में उप महानिरीक्षक हैं और वर्ष 2012 के शुरू में पार्क स्ट्रीट इलाके में एक चलती कार में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले का खुलासा करने पर उन्हें पुलिस ट्रेनिंग कालेज बराकपुरा स्थानांतरित किया गया था।

बाद में उन्हें दार्जिलिंग रेंज का उप महानिरीक्षक बनाया गया और पिछले वर्ष अगस्त में फिर तबादला करके सीआईडी का उप महानिरीक्षक बनाया गया। लड़की के पिता ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करके लड़की की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने की गुहार लगाई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You