मैं जनता की लड़ाई के लिए लाठी-डंडे खाने को तैयार: राहुल

  • मैं जनता की लड़ाई के लिए लाठी-डंडे खाने को तैयार: राहुल
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-9:23 AM

भोपाल: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि वे प्रदेश में पार्टी को इतना ताकतवर बनाएं कि पार्टी की हार दोबारा न हो। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जनता की लड़ाई के लिए वह लाठी-डंडे खाने को भी तैयार हैं। गांधी यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और विधानसभा में प्रत्याशी बनाए गए पार्टी नेताओं की अलग-अलग बैठकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस को लोकसभा चुनाव और पंचायत चुनाव में हर सीट पर पूरी ताकत से लडऩा है और जीतना है।

 

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों को वह जानते हैं अब म.प्र में कांग्रेस को चुनाव जीतने तथा जनता की भरपूर सेवा करने वाली एक मजबूत पार्टी बनाकर ही वह चैन से बैठेंगे। गांधी ने कहा कि हमें एक जुट होकर लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतनी है। उन्होंने कहा कि अब पार्टी के कामकाज को ऊपर से नीचे तक पूरी तरह चुस्त-दुरस्त किया जाएगा। प्रदेश में अब कोई तमाशा नहीं चलेगा। प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव से कहा दिया है वह दिल्ली और भोपाल की जगह गांव-गांव जाकर जनता की लड़ाई लड़े।

 

इसके लिए प्रदेश में पूरी ताकत के साथ आंदोलन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घोड़े दो प्रकार के होतें हैं। उनमें एक रेस का और दूसरा बारात का घोडा होता है। अब बारात वाले घोड़े को रेस में नहीं दौड़ाया जाएगा और न ही रेस वाले घोड़े को बारात में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में हर वह कदम उठाया जाएगा जो पार्टी हित में अधिकतम होगा। गांधी ने साफ कहा कि प्रदेश में होने वाले वाले लोकसभा और पंचायत के चुनाव में हमारी तैयारी के नतीजे हर हाल में आने चाहिए।

 

हम विश्वास के साथ कह रहे हैं अगर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लगातार जनता के बीच रह कर उनकी लडाई में साथ देंगे तो हमारे मनमाफिक नतीजे ही आएंगे। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान विधानसभा प्रत्याशियों ने  कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार का बड़ा कारण ईवीएम मशीनों में हुई गड़बड़ी है। भविष्य में चुनावों के लिए ईवीएम मशीनों के उपयोग को बंद कराने की मांग भी इस दौरान की गई।

 

नव नियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने स्वागत भाषण में इस दौरे के लिए गांधी के प्रति आभार प्रगट करते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन्हें जो दायित्व सौंपा है उसको वह पूरी ताकत और निष्ठा के साथ सबके सहयोग से निभाएंगे। वह प्रदेश में पार्टी के पुराने दिन लौटाने में अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रहने देंगे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और सांसद द्वय विजय लक्ष्मी साधो तथा गजेन्द्र सिंह राजूखेडी भी मौजूद थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You