बिग बी की कंपनी भी लगाएगी कबड्डी खिलाड़ियों की बोली

  • बिग बी की कंपनी भी लगाएगी कबड्डी  खिलाड़ियों की बोली
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-1:09 PM

पटना: बिहार की राजधानी में आज से आयोजित होने वाले 61वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरुष और महिला कबड्डी चैम्पियनशिप में किए गए प्रदर्शनों के आधार पर कबड्डी प्रीमियर लीग (केपीएल) के लिए खिलाडिय़ों के बेस प्राइस तय किए जाएंगे। केपीएल के लिए इस बार बोली लगाने में फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन की कंपनी एबीकॉर्प सहित 16 कंपनियों भाग लेंगी। ऑल इंडिया कबड्डी फेडरेशन के संयुक्त सचिव कुमार विजय ने बताया कि केपीएल के दूसरे संस्करण में कुल 16 टीमें भाग लेंगी। एक टीम में 12 खिलाड़ी होंगे। उन्होंने बताया कि बोली लगाने वाली 16 कंपनियों में एबी कॉर्प के अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, एयर इंडिया, ओएनजीसी जैसी कंपनियां भाग लेंगी।

 

विजय का मानना है कि केपीएल से कबड्डी के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी तथा दर्शक भी इस खेल की ओर आकर्षित होंगे। जानकारों का कहना है कि नीलामी में ज्यादा बोली राकेश कुमार, बी.सी. रमेश, तेजस्वी वाई के अलावा विश्व विजेता भारतीय महिला कबड्डी टीम की कप्तान ममता पुजारी और अभिलाषा म्हात्रे की लगने की संभावना है। साथ ही कई नए खिलाडिय़ों पर भी कंपनियों की नजर होगी।

 

केपीएल के आयोजन स्थल की घोषणा भी नीलामी के बाद पटना में की जाएगी। पहला केपीएल 2011 में विजयवाड़ा में हुआ था। उल्लेखनीय है कि पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चार दिनों तक चलने वाली 61वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरुष और महिला कबड्डी चैम्पियनशिप प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You