वसुंधरा राजे समेत नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

  • वसुंधरा राजे समेत नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-5:38 PM

जयपुर: चौदहवीं राजस्थान विधान सभा के प्रथम सत्र के प्रथम दिन आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजे मंत्रिपरिषद के सदस्यों, कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य अशोक गहलोत समेत नब्बे से अधिक नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली।

सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही सचिव ने राज्यपाल मार्गेट आल्वा द्वारा चौदहवी राजस्थान विधान सभा के निर्वाचित विधायक प्रद्युम्न सिंह को विधायक पद की शपथ दिलाने तथा अध्यक्ष के कार्यो का निर्वहन करने के लिए प्रद्युम्न सिंह को अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त करने तथा इनके सहयोग के लिए नारायण सिंह ,सुन्दर सिंह और घनश्याम तिवाडी को नियुक्त करने की सूचना सदन को दी।

प्रद्युम्न सिंह ने सबसे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, इसके उपरान्त मंत्रिपरिषद के सदस्यों गुलाब चंद कटारिया,नंद लाल मीणा, राजेन्द्र राठौड,काली चरण सराफ, कैलाश मेघवाल, प्रो सावर लाल जाट, प्रभु लाल सैनी, गजेन्द्र सिंह खिवसर, युनूस खान ,डा अरूण चतुर्वेदी अजय सिंह ,और हेम सिंह भडाना ने विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। डा चतुर्वेदी ने संस्कृत में शपथ ली। अस्थायी अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने इसके बाद सुन्दर सिंह नारायण सिंह, घनश्याम तिवाडी को शपथ दिलाई ।

कांग्रेस के अशोक गहलोत समेत भाजपा ,बसपा एवं निर्दलीय साठ से अधिक निर्वाचित विधायकों ने शपथ ली। अर्जुन लाल और गोपाल जोशी ने मारवाडी में शपथ लेने की पेशकश की लेकिन आसन ने इसकी अनुमति नहीं दी। घनश्याम तिवाडी ने संस्कृत में और तरूण राय कागा ने सिंधी में शपथ ली।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You