मैरीकॉम ने 'जयपुर साहित्य महोत्सव' का दौरा रद्द किया

  • मैरीकॉम ने 'जयपुर साहित्य महोत्सव' का दौरा रद्द किया
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-3:35 PM

जयपुर: पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने यहां चल रहे जयपुर साहित्य महोत्सव (जेएलएफ) का अपना निर्धारित दौरा रद्द कर दिया। मैरीकॉम के प्रबंधक जिम्मी लेवियन ने पे्रट्र को बताया, ‘‘उनके हाल में लंदन के दौरे से लौटने के बाद से उनका ब‘चा बीमार है, इस वजह से दुर्भाग्यवश उन्हें जयपुर का दौरा रद्द करना पड़ा।’’

मैरीकॉम जेएलएफ में ‘रियल वुमैन सीरिज’ के तहत ‘पुलिंग द पंचेज’ नाम के सत्र में शामिल होने वाली थी जिसमें लेखिका अमृता त्रिपाठी उनके साथ बातचीत करतीं। मैरीकॉम ने हाल में ‘अनब्रेकेबल’ नाम से अपनी आत्मकथा लिखी है। मुक्केबाज की अनुपस्थिति में सत्र का नाम बदलकर ‘नो मोर पंचेज’ कर दिया गया।

इस सत्र में लेखिका उर्वशी बुटालिया, वैश्विक नारीवादी कार्यकर्ता ग्लोरिया स्टेनेम और एनजीओ ‘अपने आप वीमेन वल्र्डवाइड’ की संस्थापक अध्यक्ष रूचिरा गुप्ता शामिल हुई। पांच दिनों के महोत्सव से नदारद रहने वाली दूसरी जानी मानी हस्तियों में केंद्रीय मंत्री शशि थरूर और बॉलीवुड के गीतकार-पटकथाकार जावेद अख्तर शामिल हैं। थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की वजह से महोत्सव में शामिल नहीं हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You