जल्द ढहेंगी अवैध इमारतें

  • जल्द ढहेंगी अवैध इमारतें
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-3:08 PM

नई दिल्ली: नरेला विधान सभा क्षेत्र में जल्द ही अवैध रूप से बनाई जा रही इमारतों को तोड़ा जाएगा। कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नियमों को ताक पर रखकर बनाई इन इमारतों से लोगों की जान को खतरा है। यह कहा उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर पी.के.गुप्ता ने।

वह सोमवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र में दौरे पर थे। इस दौरान नरेला के विधायक नीलदमन खत्री ने उन्हें क्षेत्र की अन्य समस्याएं जैसे गंदगी, जर्जर सड़कें आदि के बारे में भी बताया। जिस पर कमिश्नर ने तुंरत संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए निर्देश दिए।

गौरतलब है कि गत 8 जनवरी को नरेला के अलीपुर में अवैध रूप से बनाए जा रहे गोदाम का लैंटर ढह गया था, जिसमें 10 मजदूर घायल हुए थे। सोमवार को दौरे में भी क्षेत्र में अवैध निर्माण का मुद्दा छाया रहा। कमिश्नर ने भवन निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों को इलाके में अवैध निर्माण पर उचित कार्रवाई के आदेश दिए।

वहीं, क्षेत्र में लोगों की पानी निकासी, कूड़ा उठाने, सड़कों व नगर निगम के जर्जर बरातघरों की समस्या बताते हुए विधायक ने कमिश्नर से इनके पुननिर्माण की मांग की। कमिश्नर ने दौरे के बाद सभी अधिकारियों से बैठक कर क्षेत्र की सभी समस्याओं को तय समय सीमा के अंतर्गत निपटाने का आदेश दिया। इस दौरान उनके साथ नरेला जोन के सभी अधिकारी और स्टैंडिंग कमेटी के चैयरमैन मोहन भारद्वाज भी मौजूद रहे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You