दिल्ली पुलिस का AAP प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

  • दिल्ली पुलिस का AAP प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-5:19 PM

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां प्रदर्शन के दौरान पथराव किया। यह जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पथराव में एक कांस्टेबल घायल हो गया और उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया।

वहीं, दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरना स्थल पर पहुंचने के लिए बैरीकेड को तोड़ दिया। भारी संख्या में एकत्र आप समर्थक रेल भवन के पास धरना स्थल पर जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां जाने नहीं दिया, जिसपर गुस्साए समर्थकों ने बैरीकेड तोड़ दिया और लगभग दो-तीन सौ समर्थक धरना स्थल पर पहुंच गए। पथराव की घटनाएं भी दर्ज की गई हैं लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए इसकी पुष्टि नहीं की है कि उन्हें घटनाओं को सत्यापित करना है।

 नई दिल्ली के डीसीपी एसबीएस त्यागी ने कहा कि AAP समर्थक जानबूझकर पुलिसकर्मी को उकसा रहे हैं। हमें चोर-चोर कहकर बुलाया जा रहा है।पुलिस अधिकारियों ने बताया, आप देख सकते हैं कौन बाधा पैदा कर रहा है। हम 26 जनवरी की परेड में बाधा नहीं पहुंचाने देंगे। दिल्ली पुलिस सक्ष्म है। सही वक्त पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा इंडिया गेट, संसद भवन के आसपास लोगों को जाम से भी दो-चार होना पड़ा। परिवहन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने डीएमआरसी को बंद मेट्रो स्टेशन खोलने के भी आदेश दिए, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

संयुक्त पुलिस आयुक्त मुकेश कुमार मीना ने बताया, ‘‘आप के कार्यकर्ता रुक-रुक कर पथराव कर रहे हैं। हम जरूरी कानूनी कदम उठाएंगे।’’प्रदर्शन स्थल की ओर जाने का प्रयास कर रहे एक पत्रकार नरेंद्र नाथ मिश्र की पुलिसकर्मियों ने कथित रूप से धुनाई कर दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के मंत्री राज्य सरकार को दिल्ली पुलिस का नियंत्रण सौंपने और कथित रूप से निष्क्रियता बरतने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You