श्रीनगर में हड़ताल के दौरान हिंसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  • श्रीनगर में हड़ताल के दौरान हिंसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-5:20 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आज अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के दौरान सिविल लाइंस के पास मैसूमा इलाके में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और ऑंसू गैस के गोले दागे। गांव कदल मैसूमा में अलगाववादी नारे लगाते प्रदर्शनकारी युवकों ने जब श्रीनगर के मुख्य बडशाह चौक की ओर जाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस पर  प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए उन पर ऑंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। मैसूमा में 24 साल पहले 1990 में कथित तौर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा 52 लोगों की हत्या की बरसी मानने के लिए अलगाववादियों ने आज हड़ताल का आह्वान किया था।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसा के दौरान यातायात बाधित रहा। हड़ताल के कारण मैसूमा, गाकादल, मदीना चौक, रेडक्रास रोड, एक्सचेंज रोड और हाजी मस्जिद बंद रहे। लाल चौक, बडशाह चौक, हरिसिंह हाईस्ट्रीट और आसपास के क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियां प्रभावित रही। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You